यूपी शिक्षक भर्ती घोटाले में एमपी कनेक्शन की जांच | MP NEWS

Wednesday, November 29, 2017

भोपाल। उत्तरप्रदेश में हुए शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच में एमपी कनेक्शन की जांच शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश से संचालित शिक्षा बोर्ड के फर्जी प्रमाण पत्रों की तलाश की जा रही है। इससे पहले यूपी में फर्जी बीएड डिग्रियों से नौकरी पाने का घोटाला सामने आ चुका है। यह मामला भी जांच की जद में है। बताया जा रहा है कि सीबीआई भी इस मामले की जांच कर रही है। 

उत्तरप्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग में बीएड की फर्जी मार्कशीट से नौकरी प्राप्त करने वालों की सूची तैयार की जा रही है। इससे शिक्षकों में खलबली मची हुई है। बीएड फर्जीवाडे़ की जांच के बीच बेसिक शिक्षा सचिव संजय सिन्हा के पत्र ने एक और जांच शुरू करा दी है। इस पत्र में बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन मध्य भारत ग्वालियर (मप्र) से कक्षा 10 और 12 के प्रमाण पत्रों के आधार पर सहायक अध्यापक की नौकरी प्राप्त करने वालों का विवरण मांगा गया है। 

बीएसए को ऐसे शिक्षकों को चिन्हित कर इनका नाम, पिता का नाम, नियुक्ति का वर्ष, शैक्षिक अभिलेखों का विवरण देना होगा। एडी बेसिक गिरजेश चौधरी ने बताया कि बेसिक शिक्षा सचिव का पत्र मिला है। मप्र बोर्ड के प्रमाणपत्रों के आधार पर नौकरी लेने वाले शिक्षकों की सूची तैयार कराई जा रही है।

सीबीआइ जांच का है जिक्र
बेसिक शिक्षा सचिव के पत्र में सीबीआइ जांच का जिक्र है। इसमें लिखा गया है कि प्रकरण सीबीआइ जांच से संबंधित है ऐसे में इसमें शिथिलता न बरतें। मगर, किस मामले में सीबीआइ जांच कर रही है, इसका कोई उल्लेख नहीं है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं