कोलारस मुंगावली उपचुनाव: नेताओं को शिवराज सिंह की चेतावनी | MP NEWS

Tuesday, November 21, 2017

भोपाल। अपनी दम पर चुनाव जिताने का दम भरने वाले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोलारस एवं मुगावली में होने जा रहे उपचुनाव का सारा जिम्मा स्थानीय नेताओं पर डाल दिया है। शिवराज ने कहा कि नेताओं के बीच बूथ का बंटवारा किया जाए और जिस बूथ से भाजपा चुनाव हार गई, उसके प्रभारी नेता का पत्ता कट। सीएम शिवराज सिंह ने यह भी तय किया कि वो इन दोनों चुनावों मेें सभाएं कम करेंगे। 

सीएम ने साफ कहा कि चुनाव में हमें सबसे ज्यादा बूथ और सेक्टर पर फोकस रखना है। सीएम ने यह भी कहा कि नेताओं को बूथ की जिम्मेदारी दी जाए और वहां मिले मतों के आधार पर ही उनके काम का आंकलन किया जाएगा। बैठक में प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह, संगठन महामंत्री सुहास भगत, कोलारस के प्रभारी रामेश्वर शर्मा, मुंगावली के प्रभारी अरविंद भदौरिया के अलावा कोलारस और मुंगावली क्षेत्र के प्रमुख नेताओं को भोपाल बुलाया गया था। 

सभाएं नहीं करेंगे शिवराज
बैठक में सीएम ने कहा कि विकास को लेकर हम फिर चुनाव मैदान में जाएंगे। बैठक में यह भी तय किया गया कि इस बार बैठकों पर ज्यादा जोर होगा और चुनावी सभाएं कम से कम आयोजित की जाएंगी। सीएम ने कहा कि बूथ पर काम करने वाले प्रभारी का कद अब उसके काम से ही तय किया जाएगा।

24 को कोलारस और 25 को मुंगावली में बैठक
उपचुनावों के लिए गठित मंत्रियों और संगठन नेताओं की टीम 24 नवंबर को फिर से कोलारस में क्षेत्र के नेताओं के साथ बैठक करेंगी। कोलारस में संगठन की तरफ से उपचुनाव का काम देख रहे प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने बताया कि इस बैठक में मंत्री रुस्तम सिंह, उमाशंकर गुप्ता और विश्वास सारंग के अलावा कई अन्य नेता भी मौजूद रहेंगे। इसी तरह मुंगावली में बैठक 25 को होगी।

भाजपा के पास प्रत्याशियों का टोटा
कहा जा रहा है कि हार की संभावनाओं को देखते हुए दोनों विधानसभाओं में भाजपा को दमदार प्रत्याशी नहीं मिल रहे हैं। अब तक उपचुनावों में सीएम हाउस से प्रत्याशी तय किए जाते ​थे परंतु इस बार बैठक में बताया गया कि पार्टी संगठन से मिले संभावित नामों को लेकर क्षेत्र में सर्वे कराया जा रहा है। इस सर्वे के नतीजे जल्द ही आने वाले हैं। सर्वे में जिनके नाम टाप प्रायरटी पर आएंगे, उन नामों को लेकर एक बार फिर विचार-विमर्श किया जाएगा। इसके बाद ही टिकट का फैसला किया जाएगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं