जो लड़की छोटे कपड़े पहनती है उसका रेप देशभक्ति है: एडवोकेट नबीह

Saturday, November 4, 2017

मिस्र के एक वकील के बयान से विवाद खड़ा हो गया है. वकील ने कहा कि ''जब आप एक लड़की को सड़क पर चलते हुए देखते हैं, जिसके पीछे का आधा हिस्सा बिना कपड़ों का होता है, क्या आप खुश होते हैं? वकील का नाम नबीह अल-वाहश है। स्थानीय स्तर पर चर्चित रूढ़िवादी वकील ने एक टीवी चैनल पर कहा है- 'जो लड़की छोटे कपड़े पहनती है उसका रेप किया जाना पेट्रियोटिक ड्यूटी अर्थात देशभक्ति है.' वकील का नाम नबीह अल-वाहश है. टीवी चैनल पर एक डिस्कशन के दौरान वकील ने ये बात कही. टीवी शो में बहस प्रॉस्टीट्यूशन को लेकर ड्राफ्ट किए गए एक कानून पर हो रही थी. 

वकील ने आगे कहा- मैं कहता हूं कि जब एक लड़की इस तरह चलती है तो ये देशभक्त का काम है कि उस पर यौन हमला करे और ये राष्ट्रीय कर्तव्य है कि उस लड़की का रेप किया जाए. वकील के इस बयान के बाद विवाद हो गया है. इजिप्ट की नेशनल काउंसिल फॉर वीमेन ने मामले में टीवी चैनल पर शिकायत दर्ज कराने का फैसला लिया है.

इजिप्ट के नेशनल काउंसिल फॉर वीमेन ने यह भी कहा है कि ऐसे बयानों को टीवी चैनल पर जगह नहीं मिलनी चाहिए. काउंसिल वकील के खिलाफ भी मामला दायर कराएगी. काउंसिल का मानना है कि ऐसे बयानों से महिलाओं के खिलाफ हिंसा में बढ़ोतरी होती है. आपको बता दें कि पिछले महीने ही एक सर्वे में इजिप्ट की राजधानी काहिरा को महिलाओं के लिए सबसे खतरनाक बताया गया था.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week