किसान ने दीपावली मनाने लिया था 3 हजार का कर्ज, सूदखोरों ने सरेराह हत्या कर दी | GUNA NEWS

Saturday, November 18, 2017

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दावा करते हैं कि मध्यप्रदेश की कृषि विकास दर देखकर दुनिया के सारे देश चौंक जाते हैं परंतु मध्यप्रदेश में किसानों की दुर्दशाओं के समाचार लगातार सामने आ रहे हैं। गुना में एक किसान ने दीपावली मनाने के लिए 3 हजार रुपए का कर्जा लिया था। चुका नहीं पाया तो सूदखोरों ने उसे बीच सड़क पर पटक पटककर मार डाला। 

बंजड़गढ़ थाना क्षेत्र के करोंद गांव में किसान प्राण सिंह चिड़ार के बेटे राजेश ने आरोपियों बल्लू बघेल और पर्वत सिंह अहिरवार से दीवाली में तीन हजार रुपए उधार लिए थे। शुक्रवार को देर रात 11 बजे आरोपी राजेश से रुपए मांगने पहुंचे। उन्होंने घर के दरवाजे पर लात मारनी शुरू कर दी। शोर-शराबे के बाद बाहर बनियान पहनकर बाहर आए किसान प्राण सिंह ने उन्हें समझाने की कोशिश की। 

राजेश घर पर नहीं मिला, दोनों आरोपी पिता से बहस करने लगे। शराब के नशे में धुत्त आरोपियों ने प्राण सिंह के प्राइवेट पार्ट में लात मारी, फिर उठाकर बीच सड़क में पटकने लगे। उन्होंने किसान को दो बार पटका। सीसी रोड पर पटकने से किसान के नाक और मुंह से खून बहने लगा। किसान की थोड़ी देर बाद मौके पर ही मौत हो गई।

जब आरोपियों ने देखा कि किसान मर गया तो वहां से भाग गए। किसान के बेटे ने फौरन डायल-100 बुलाई, लेकिन दो बार फोन करने पर भी डायल-100 नहीं आई, इससे घायल किसान का खून ज्यादा बह गया। जब तक डायल 100 पहुंची किसान की मौत हो गई। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं