GST के खिलाफ जेटली के घर पर व्यापारियों का अर्धनग्न प्रदर्शन

Wednesday, October 4, 2017

अमृतसर। नोटबंदी और जीएसटी से परेशान व्यापारियों ने सोमवार को अर्द्ध नग्न होकर काली पट्टियां बांधकर वित्त मंत्री अरुण जेटली के ग्रीन एवेन्यू स्थित निवास स्थान के बाहर शांतमय तरीके से रोष जताते हुए गांधी जयंती मनाई। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सेक्रेटरी संजीव रामपाल की अध्यक्षता में हुए प्रदर्शन में जेटली के घर के मुख्य गेट पर महात्मा गांधी की तस्वीर पर पहले पुष्प अर्पित किए गए, जिसके बाद व्यापारियों ने करीब एक घंटे तक जीएसटी और नोटबंदी का विरोध जताया। 

इस दौरान नोटबंदी के समय में लाइनों लगने के कारण मरे लोगों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि भी दी गई। रामपाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली ने नोटबंदी और जीएसटी को जबरन लागू करके देश की जनता के साथ धोखा किया है। जीएसटी के चंगुल में व्यापारी बुरी तरह से फंसे हुए हैं। जीएसटी जिस तरह से लागू की गई, उसने व्यापारियों को सड़कों पर ला खड़ा कर दिया है। लोग टैक्स देना भी चाहते है, लेकिन जिस तरह से केंद्र सरकार टैक्स लेना चाहती है, उससे तो व्यापारी दो वक्त की रोटी खाने को मोहताज हो जाएगा। 

उन्होंने कहा कि जीएसटी में सुधार किया जाए, ताकि व्यापारी आसानी से अपना काम कर सकें और जीएसटी का इस्तेमाल भी कर सके, क्योंकि अभी आधा-अधूरा जीएसटी किसी को समझ में नहीं आ रहा है और व्यापारी परेशान हैं। इंद्रजीत सोनू माहल ने कहा कि जिस दिन जीएसटी और नोटबंदी लागू की गई, वह दिन को तो देश के काले अक्षरों में लिखा जा चुका है। नोटबंदी ने 100 लोगों की जान ले ली और पीएम मोदी उस पर एक शब्द भी नहीं बोले। मोंटू जोड़ा ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी से बाहर रखने से बेलगाम कंपनियां मनमर्जी से पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाकर सरकार की शह पर लोगों का आर्थिक शोषण कर रही हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week