सफलता चाहिए तो राशि के अनुसार चुनें स्टार्टअप

Monday, October 16, 2017

लोग रोजगार का चुनाव सुलभता और सहूलियत के हिसाब से चुनते हैं। यही कारण है कि वो उतनी सफलताएं ​अर्जित नहीं कर पाते जिसके वो योग्य हैं जबकि कुछ लोग कम याग्य होने के बाद भी अपने रोजगार से काफी धन अर्जित करते हैं। सवाल यह है कि योग्य व्यक्ति अयोग्य व्यक्ति की तुलना में अधिक धन क्यों नहीं कमा पाता। ज्योतिष में इसका सीधा जवाब है। वह व्यक्ति उस रोजगार के लिए अनुकूल ही नहीं था, जो उसने चुन लिया है। यदि वो रोजगार का साधन बदल ले तो सफलता आसान हो जाएगी। किस व्यक्ति के लिए कौन सा रोजगार उचित है इसका सही अनुमान तो जन्म कुण्डली देखने के बाद ही बताया जा सकता है परंतु सामान्यत: राशियों के अनुसार रोजगार का चुनाव किया जा सकता है। जो इस प्रकार है: 

*मेष*-इस राशि वाले का स्वामी मंगल होता है इसलिये इस राशि को भूमि, अग्नि, सेना, पुलिस, शस्त्र विधुत तथा केमिकल से धन लाभ होता है।
*वृषभ*-इस राशि का स्वामी शुक्र होता है जो की सुंदरता, विलासिता का स्वामी होता है इस राशि वालों को कपडा, सोना-चांदी रत्न, घर के सजावट से जुड़े कार्य पहनावा तथा विलासिता से जुड़े सभी कार्यों से धन आता है।
*मिथुन*-इस राशि का स्वामी बुध वाणी, गणना, संचार का स्वामी होता है ऐसा व्यक्ति टीचर, कोचिंग, मार्केटिंग, एंकरिंग, बेंकिंग कमीशन एजेंट आदि कार्य से धन कमा सकता है।
*कर्क*-इस राशि वालो का स्वामी चंद्र होता है चंद्र का द्रव्य पदार्थ, कला खानपान आदि मॆ विशेष प्रभाव होता है ऐसा व्यक्ति जल, दूध, कला, खानपान से जुड़े कार्य से अच्छा धन अर्जित कर सकता है।
*सिंह* इस राशि का स्वामी सूर्य होता है जो की राज्य व प्रकाश का स्वामी होता है ऐसे लोग प्रकाशन, शिक्, राज्य से जुड़े कार्य से धन अर्जित कर सकते है।

*कन्या*-इस राशि का स्वामी बुध होता है इस राशि वाले को अकाउंटेंट, कोचिंग, मार्केटिंग, सीए आदि कार्यों से धन आता है।
*तुला* इस राशि का स्वामी शुक्र होता है इस राशि वालो को प्रापर्टी, भवन निर्माण, लोहे का कार्य, वाहन उद्योग आदि से अच्छा धन आता है।
*वृश्चिक*-इस राशि का स्वामी मंगल होता है विधुत, अग्नि, भूमि किसानी, सेना, पुलिस आदि के कार्यो से धन प्राप्ति के योग बनते है।
*धनु*-इस राशि का स्वामि गुरु होता है जिसका धन, धर्म, सलाह खानपान तथा शिक्षा से सम्बंध रहता है इन क्षेत्रों से आपको धन मिल सकता है।
*मकर*-इस राशि का स्वामी शनि होता है जिसका सम्बंध तेल, लोहा सीमेंट, अस्पताल, कोर्ट आदि से होता है आप इस क्षेत्र से धन कमा सकते है।
*कुम्भ*-इस राशि का स्वामी शनि होता है इस राशि के लोग प्रॉपर्टी, वाहन, होटल, सराफा आदि क्षेत्रों से अच्छा धन कमा सकते है।
*मीन*-इस राशि का स्वामी गुरु होता है इस राशि के लोग धर्म, शिक्षा, सलाहाकार आदि के कार्य से अच्छा धन कमा सकते है।
*प.चंद्रशेखर नेमा"हिमांशु"*
9893280184,7000460931

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week