इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर हुई CM शिवराज सिंह चौहान की एतिहासिक धुलाई

Wednesday, October 25, 2017

भोपाल। यूं तो मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी तीसरी ताजपोशी के साथ ही जनाक्रोश का सामना कर रहे हैं। व्यापमं घोटाले से लेकर संविदा शिक्षक भर्ती मामले तक समाज के कई वर्ग शिवराज सिंह की खुली निंदा कर रहे हैं लेकिन सोशल मीडिया पर पिछले 24 घंटे में जो कुछ हुआ वो एतिहासिक है। सीएम शिवराज सिंह का इस कदर मजाक अब से पहले कभी नहीं उड़ाया गया था। दरअसल, सीएम ने अमेरिका में बयान दिया कि मध्यप्रदेश की सड़कें, वाशिंगटन डीसी की सड़कों से कहीं ज्यादा बेहतर हैं। 

इस बयान के बाद सोशल मीडिया में ट्रोल हो रहे हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव से लेकर कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया तक ने मुख्यमंत्री का मजाक उड़ाया है। कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अरुण यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर प्रदेश की बदहाल सड़कों की फोटो शेयर करके सीएम चौहान के बयानों की भर्त्सना की हैं। सड़क पर गड्ढे दिखाती एक तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा - अमेरिका से बेहतर मध्यप्रदेश की 'चकाचक' सड़कों का लुत्फ उठाते प्रदेशवासी, क्यूं ना सिर्फ़ एक बार शिवराज को इन सड़कों पर हिलोरें दे दे कोई...। 

यादव ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि 'वाशिंगटन से ज़्यादा अच्छी सड़कें मप्र में- शिवराज चश्मा यहीं भूल गए या जुमलों की खुमारी उतरी नहीं? सरकार सड़क पर उतरेगी तभी तो जान पाएगी मध्य प्रदेश की सड़कें बेहतर हैं या वॉशिंगटन की।' उन्होंने अन्य तस्वीरों के साथ मुख्यमंत्री चौहान के विधानसभा क्षेत्र सीहोर जिले के बुधनी की सड़कों की भी आलोचना की है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कई तस्वीरें शेयर करते हुए कहा है कि 'कोई इनकी आंखों से पट्टी उतारे, मुख्यमंत्री आंखें खोलें और सच का सामना करें।' उन्होंने जुलाई के एक अखबार की रिपोर्ट शेयर की है, जिसमें गड्ढों से मध्य प्रदेश में हुई सर्वाधिक मौतों का रिकॉर्ड दिया गया है।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल ने भी ट्विटर पर प्रदेश की सड़कों से जुड़ी रिपोर्ट शेयर की हैं। पार्टी के सोशल मीडिया अकाउंट से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से उतरकर सड़क पर सफर करें, तब सच्चाई का पता चलेगा।

वहीं, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने इस बयान का स्वागत करते हुए कहा कि, 'अमेरिका की धरती पर ये किसी स्वाभिमानी, विकास के लिए समर्पित और आत्मविश्वास से भरे मुख्यमंत्री की ही अभिव्यक्ति हो सकती है।' कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि 'जिस सड़क पर मुख्यमंत्री ने तंज कसा उसको देखे जाने बिना कांग्रेस नेताओं द्वारा आक्षेप खड़ा करना उनकी अंध विदेशभक्ति समझी जा सकती है।' 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week