BJP मंत्री की कथित सीडी जारी करने वाले कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष के खिलाफ FIR

Saturday, October 28, 2017

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कथित तौर पर एक मंत्री की सेक्स सीडी कांड में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। उन पर आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। जल्द ही उनकी गिरफ्तारी हो सकती है। गुरुवार को गाजियाबाद से सीनियर जर्नलिस्ट विनोद वर्मा की गिरफ्तारी के कुछ देर बाद ही बघेल ने अपने बंगले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और मीडिया को एक सीडी मुहैया करवाई थी। इसमें कथित तौर पर राज्य सरकार में मंत्री राजेश मूणत एक लड़की के साथ होटल के कमरे में आपत्तिजनक हालत में नजर आ रहे थे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बघेल ने कहा था, "मेरे पास उस सीडी की एक कॉपी है, तो क्या ऐसे में मैं एक अपराधी बन जाऊंगा। सरकार ने एक शिकायत के आधार पर कुछ ही घंटों में सीनियर जर्नलिस्ट विनोद वर्मा को गिरफ्तारी कर लिया, जो कि निंदनीय है। सरकार अन्य मामलों में गिरफ्तारी को लेकर इस तरह का कदम क्यों नहीं उठाती?"

पुलिस को मिली वर्मा की ट्रांजिट रिमांड
उधर, गाजियाबाद की सीजेएम कोर्ट ने शनिवार को जर्नलिस्ट विनोद वर्मा को रायपुर लाने के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस को ट्रांजिट रिमांड दे दी। पुलिस उन्हें रायपुर कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी। छत्तीसगढ़ पुलिस ने वर्मा को शुक्रवार तड़के उनके गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित घर से गिरफ्तार किया था। ट्रांजिट रिमांड के लिए कोर्ट ले जाते वक्त वर्मा ने मीडिया से कहा था, "मेरे पास एक मंत्री की सेक्स सीडी है। इसी वजह से मुझे निशाना बनाया जा रहा है।"

विनोद वर्मा के घर से 500 सीडी बरामद
ट्रांजिट रिमांड पर ले जाने से पहले, विनोद वर्मा को इंदिरापुरम थाने लाया गया और पुलिस ने उनसे कई घंटे पूछताछ की। पुलिस का दावा है कि उनके घर से 500 सीडी बरामद की गई हैं।
पुलिस के मुताबिक़, वर्मा के खिलाफ धारा 384 (रंगदारी वसूलने) और धारा 506 (जान से मारने की धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मंत्री बोले- फर्जी है सीडी
इस बीच छत्तीसगढ़ बीजेपी ने प्रेस कांफ्रेंस की, जिसमें राज्य सरकार के पीडब्लूडी मिनिस्टर राजेश मूणत भी मौजूद थे। मूणत ने कहा, "सेक्स सीडी 100 फीसदी फर्जी है, मुझे किसी का फोन नहीं आया। मैंने सोशल मीडिया पर ये खबर देखी, जिसके बाद पत्रकारों के सामने आया।

क्या है पूरा मामला?
बता दें कि बीजेपी आईटी सेल में काम करने वाले प्रकाश बजाज ने गुरुवार दोपहर रायपुर के एक थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर विनोद वर्मा की गिरफ्तारी हुई थी। बजाज ने रिपोर्ट में बताया कि उन्हें एक फोन आया, जिसमें राजेश मूणत की सेक्स सीडी बनाने की बात कही गई थी। बजाज की एफआईआर में विनोद वर्मा का जिक्र नहीं है, बल्कि एक दुकान का जिक्र है, जहां पर कथिततौर पर सीडी की कॉपी तैयार की जा रही थी। पुलिस पूछताछ में सीडी बनाने वाले ने बताया कि उसने विनोद वर्मा के ऑर्डर पर 1000 सीडी बनाई थीं। इसी शख्स ने पुलिस को विनोद वर्मा का नंबर भी दिया। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week