प्रमोशन में आरक्षण: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू, BHOPAL में मंत्रि-परिषद समिति पुनर्गठित

भोपाल। आज दिनांक 24.10.2017 को ‘पदोन्नति में आरक्षण’ प्रकरण 5247/ 2016, म.प्र. सरकार विरुद्ध आर बी राय पर लगभग साढ़े तीन घंटे बहस हुई। कल दिनांक 25.10.2017 को भी प्रकरण पर बहस जारी रहेगी। आज पुनः सरकार की ओर से श्री मनोज गोरकेला ने समय बढ़ाने का निवेदन मान न्यायालय से किया जो मान्य नहीं हुआ और अंततः बहस शुरू हुई। 

अजाक्स और सरकार द्वारा यह बहस चालू की गई कि एम नागराज निर्णय, जो पाँच जज की बेंच का था, ही सही नहीं है और प्रकरण बड़ी बेंच को रेफ़र किया जा जावे। आज अजाक्स और सरकार के वकीलों ने अपना पक्ष रखा जबकि हमारी ओर से श्री राजीव धवन मात्र अपना पक्ष रख सके. कल पुनः बहस शुरू होने पर शेष वक़ील अपना पक्ष रखेंगे।

इधर भोपाल में राज्य शासन द्वारा शासकीय पदों पर पदोन्नति में अनुसूचित-जाति और अनुसूचित-जनजाति वर्ग के अधिकारियों-कर्मचारियों को आरक्षण का लाभ दिए जाने के लिए नये नियम बनाने हेतु गठित मंत्रि-परिषद समिति का पुनर्गठन किया गया है। समिति में वन, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी मंत्री श्री गौरीशंकर शेजवार, स्कूल शिक्षा मंत्री श्री विजय शाह, खनिज साधन, वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल और नर्मदा घाटी विकास (स्वतंत्र प्रभार), सामान्य प्रशासन एवं विमानन राज्य मंत्री श्री लाल सिंह आर्य सदस्य होंगे। अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन समिति के संयोजक रहेंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !