पेट्रोल: गुजरात, महाराष्ट्र के बाद हिमाचल में भी घटे दाम, मप्र में डबल टैक्स

Wednesday, October 11, 2017

भोपाल। यूं तो मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान पीएम नरेंद्र मोदी के हर शब्द को आदेश मानकर पालन करते हैं। उन्होंने लालबत्ती हटाने को कहा और पलक झपकते ही लालबत्ती गायब लेकिन पेट्रोल डीजल पर टैक्स के मामले में शिवराज सिंह सरकार मोदी की बात मानने को तैयार नहीं। गुजरात और महाराष्ट्र के बाद अब हिमाचल प्रदेश सरकार ने भी पेट्रोल से टैक्स घटा दिए हैं परंतु मप्र में शिवराज सिंह सरकार ने पेट्रोल पर डबल टैक्स थोप रखा है। 

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में एचपी भूमि हदबंदी कानून में भी उचित संशोधन का फैसला किया गया है। इसके अलावा दूरदराज और वंचित क्षेत्रों या कम सुविधा वाले इलाकों को स्वास्थ्य सुरक्षा सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए मंत्रिमंडल ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत किन्नौर और लाहोल स्पीति को छोड़कर 10 गैर आदिवासी जिलों में मोबाइल चिकित्सा इकाइयों के परिचालन का फैसला किया है।

बता दें कि गुजरात राज्य सरकार की कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने मंगलवार को राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 4 फीसदी वैट में कटौती का फैसला लिया था। इसके बाद सुकून देनी वाली ऐसी ही खबर महाराष्ट्र से आई जहां राज्य सरकार ने पेट्रोल की कीमतों में कटौती करने के लिए पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले स्टेट वैट में 2 रुपये और 1 रुपये क्रमश: की कटौती का ऐलान किया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं