मप्र बिजली कंपनी कर्मचारियों को भी मिलेगा 7वां वेतनमान

Tuesday, October 31, 2017

भोपाल। बिजली कंपनियों के कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ मिलेगा। मध्‍य प्रदेश के स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर ऊर्जा मंत्री पारस जैन ने बिजली कर्मचारियों को सातवां वेतनमान देने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि इस फैसले से प्रतिमाह करीब 30 करोड़ रुपए का अतिरिक्त वित्तीय भार बिजली कंपनियों पर आएगा। इस फैसले का लाभ बिजली कंपनियों के नियमित संविदा कर्मचारियों के साथ पेंशनरों को भी मिलेगा। यह फैसला राज्य सरकार द्वारा कर्मचारियों को दिए गए सातवें वेतनमान की तारीख से लागू होगा। 

राजस्थान में 7वें वेतन आयोग की अधिसूचना जारी
जयपुर। राज्य सरकार ने सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने की अधिसूचना जारी कर दी है। इसके साथ ही सातवें वेतन आयोग को लागू माना जायेगा। इससे कर्मचारियों के अलग अलग पे स्केल में 14 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। वहीं बेसिक पे में 2.57 प्रतिशत की वृद्धि होगी। 

7वें वेतन आयोग से कर्मचारी और अधिकारी संघ नाराज़गी जताई है और कहा है कि जितना उत्साह हमें इसके आने का था, ये हमारे हित में उतना हितकर नहीं हैं। कर्मचारी जगत ने इसे ख़राब माना हैं और आरोप लगाया हैं कि कि वित्त विभाग ने सी एम वसुंधरा राजे को गलत फीडबैक दिए हैं। उन्होंने कहा कि कर्मचारी को इससे जयदा फायदा नहीं हुआ है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week