बिना डाइटिंग और जिम किए 40 दिन में 6 किलो वजन घटा

Monday, October 9, 2017

चकूला। यहां ना तो वर्कआउट करने के लिए जिम है और ना ही कोई डाइ​टीशियन लेकिन फिर भी यहां आते ही लोगों का वजन कम हो जाता है। डेरा सच्चा सौदा का प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह का भी वजन कम हो गया। मात्र 40 दिनों में 6 किलो वजन कम हुआ है। यह चमत्कार है जेल की जिंदगी का। बीती 26 अगस्त को जब राम रहीम को जेल भेजा गया था, तब उसका वजन 90 किलो था अब 84 किलो रह गया है।  पूर्व डेरा समर्थक गुरदास सिंह की मानें तो हनीप्रीत की कमी राम रहीम बर्दाश्त नहीं कर पा रहा है। साथ ही डेरों की आरामदायक जिंदगी और एनर्जी ड्रिंक्स नहीं मिलना भी वजन घटने का कारण है। 

राम रहीम विदेश से खासतौर पर मंगाया गया पानी पीता था। जब जेल का पानी उसे सूट नहीं कर रहा। राम रहीम का वजन फिलहाल 84 किलो और कहा जा रहा है कि इसमें ओर कमी आएगी, क्योंकि जेल में उसे माली का काम सौंपा गया है। राम रहीम को 500 यार्ड का हिस्सा सौंपा गया है, जहां वह बीज बोता है और साफ-सफाई तथा पानी देने जैसे सभी काम करता है। यहां उसे दिन में पांच घंटे पसीना बहाना होता है, जिसके ऐवज में 20 रुपए प्रति दिन मिलते हैं।

परिवार ने जमा कराए 5000 रुपए
जेल प्रशासन ने राम रहीम के परिवार को यह अनुमति दी है कि वह उसके जेल वाले खाते में 5000 रुपए हर महीना जमा करवा सके। इससे वह खाने-पीने की दूसरी चीजें खरीद सकेगा। जेल में राम रहीम दो ब्रेड और 250 ग्राम दूध का नाश्ता करता है। डॉक्टरों ने उसके लिए 3,170 कैलोरी डाइट तय की है। लंच में उसे 7 चपाती, दाल और रात के खाने में सात चपाती और सब्जी दिया जा रहा है। जेल सूत्रों के मुताबिक, राम रहीम बिना किसी हो-हल्ला के परोसा जा रहा खाना खा लेता है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं