दुनिया में सबसे ज्यादा SIX मारने का रिकॉर्ड इस इंडियन क्रिकेटर के नाम

Monday, September 25, 2017

भारत ने इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में रविवार को आस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने पांच वनडे मैच की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है। इस जीत के साथ ही भारत वनेड में नंबर वन टीम बन गई है। भारत की जीत में वैसे तो कई खिलाड़ियों ने योगदान दिया लेकिन सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरूआत देकर टीम को बेहतर स्थिती रहाणे और रोहित के बीच 139 रनों की साझेदारी हुई। रहाणे 76 गेंद में 70 रनों की पारी खेलकर आउट हुए तो वहीं रोहित 62 गेंद पर 71 रनों की पारी खेल कर आउट हुए।

रोहित ने अपनी पारी में चार छक्के लगाए। रोहित इन चार छक्कों की बदौलत इस समय पिछले 5 सालों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने आखिरी पांच सालों में 112 छक्के लगाए हैं। उनके बाद दूसरा नंबर एबी डीविलियर्स का है जिन्होंने 106 छक्के लगाएं हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी तीनों फॉरमैट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी रोहित के ही नाम ही है। 

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 65 छक्के लगाए हैं। उनके पीछे ब्रेंडन मेक्कलम 61 और सचिन तेंदुलकर 60 छक्कों के साथ हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में भारत अजय बढ़त बना चुका है। इसके साथ ही भारत वन डे में नंबर एक टीम बन चुकी है। टेस्ट में भारतीय टीम पहले से ही नंबर एक पर काबिज है। जिस तरह से भारत ने हाल में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया को मात दी है 2019 में भारत की संभावना बहुत बढ़ गई हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week