REWA का गुंडा फर्जी डॉन बनकर दिल्ली में रंगदारी वसूल रहा था

Wednesday, September 13, 2017

नई दिल्ली। अंडरवर्ल्ड डॉन रिजवान खान के नाम से वसंतकुंज की एक महिला से 5 करोड़ की रंगदारी मांगने वाले आरोपी प्रणय तिवारी को क्राइम ब्रांच की पुलिस ने कोठर गांव, रीवा मध्य प्रदेश से अरेस्ट कर लिया है। आरोपी डॉन बनकर महिला के अलावा दिल्ली के कई व्यापारियों से करोड़ों की रंगदारी मांग चुका है। क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव ने बताया कि 28 अगस्त को पश्चिम दिल्ली जिले के एक व्यापारी और एक महिला ने की शिकायत की थी। पुलिस टीम ने जांच शुरू की तो पता चला कि आरोपी ने दिल्ली व अन्य राज्यों के 30 से अधिक व्यापारियों से एक ही मोबाइल नंबर से संपर्क कर रंगदारी मांगी है।

जांच में सामने आया कि आरोपी प्रणय मध्य प्रदेश के रीवा में सक्रिय है। क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी से संपर्क करने के लिए स्थानीय व्यक्ति का सहारा लिया। टीम ने उसके नंबर पर दो दिन संपर्क किया और बताया कि उसका पार्सल आया है। आरोपी को यकीन हो गया तो उसने खाली प्लॉट में नोटों से भरा बैग रखने को कहा। टीम ने रात 11 बजे बैग रख दिया और उस पर नजर रखने लगी। सुबह 4 बजे आरोपी अकेले वहां पहुंचा तो उसे दबोच लिया गया। 

5 लाख की रंगदारी लेने से किया इंकार 
महिला से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने से पहले आरोपी ने एक व्यापारी से भी 50 लाख रूपये की रंगदारी मांगी थी। रंगदारी नहीं देने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी थी। पीड़ित व्यापारी 5 लाख रूपये की रंगदारी देने को तैयार भी हो गया था लेकिन आरोपी ने 5 लाख रूपये लेने से इंकार कर दिया था। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week