PANNA में पटवारी रामाधार साकेत रिश्वत लेते गिरफ्तार

Thursday, September 7, 2017

गुनौर। तहसील गुनोर के अंतर्गत पदस्थ रामाधार साकेत नाम का पटवारी के पटवारी हल्का नंबर 17 गुनोर सदर मुख्यालय में पदस्थ है तथा हाल ही में स्थानांतरित होकर गुनोर मैं पदस्थ हुए रामाधार साकेत पटवारी ने ज्योति प्रकाश पटेल पिता श्री सुंदरलाल पटेल उम्र 45 वर्ष निवासी ग्राम गुनोर जिसकी जमीन स्थित आराजी की तरमीम नक्शा में कराने के लिए ग्राम गुनोर पेट्रोल पंप के पास है उसको नक्शा में तरमीम कराने के लिए पूर्व पटवारी के समय से परेशान था वर्तमान पटवारी ने उक्त किसान ज्योति प्रकाश पटेल नाम के किसान से 4000 की रिश्वत मांगी थी जिसमें 3000 में सौदा तय हुआ था। 

जानकारी के अनुसार दिनांक 4 सितंबर 2017 को शिकायतकर्ता ज्योति प्रकाश पटेल निवासी गुनोर ने पटवारी गुनोर हल्का नंबर 17 ने किसान से 1000 रुपए दिनांक 4 सितंबर 2017 को नगद ले लिए थे। सिर्फ दो हजार नगद देने का किसान से वादा करवा लिया था। पूरी राशि मिलने पर भी जमीन की तरमीम कराने का वायदा था।

कहां पर स्थित है जमीन
ग्राम पंचायत गुनौर पेट्रोल पंप के पास स्थित आराजी नंबर 864 863 को नक्शा में तरमीम कराने के लिए पूर्व में पदस्थ रहे पटवारी के समय से परेशान था पटवारी चला गया वर्तमान पटवारी रामाधार साकेत ने भी आरआई से सांठगांठ करके रुपयों की मांग की थी जो रंगे-हाथों पैसा लेते हुए लोकायुक्त टीम सागर के हाथों रंगे हाथ पकड़ा गया।

दोपहर 2:00 बजे रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ा गया पटवारी
ठीक समय 12:00 बजे जैसे ही ज्योति प्रकाश पटेल ने पटवारी रामाधार साकेत को 2000 दिए उसी समय मौजूद लोकायुक्त की टीम सागर ने पटवारी को पूर्व प्रयोजित लोकायुक्त अधिनियम के तहत रंगे हाथों पकड़ लिया एवं पानी डालने के उपरांत पटवारी के हाथ एवं नोट रंगे-हाथों जप्त किए गए मौके पर पटवारी का पेंट एवं नोट जप्त किए जा करके दस्तावेजी कार्यवाही संपन्न की गई।

लोकायुक्त टीम से कौन था:
लोकायुक्त टीम सागर की टीम में प्रमुख रुप से निरीक्षक हीरालाल चौहान प्रधान आरक्षक महेस हजारी प्रधान आरक्षक राजकुमार सेन आरक्षक नौशाद एवं आरक्षक संतोष की टीम में लोकायुक्त की कार्यवाही के दौरान हल्का पटवारी रामाधार साकेत को रंगे हाथों तहसील परिसर गुनौर में पकड़ा।
संदीप विश्वकर्मा की रिपोर्ट

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week