भूत खरीदने के आरोप में पिता पुत्र को पीटा, गांव से बेदखल किया | MANDALA

Tuesday, September 5, 2017

मंडला। ग्रामीण क्षेत्रों में अंधविश्वास की जड़े अभी भी कितनी मजबूत हैं इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि गांव के एक परिवार पर ग्रामीणों नें भूत खरीदकर उन्हें परेशान करने के आरोप में गांव से बेदखल कर दिया। दरसल मंडला जिला मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई में एक वृद्ध आदिवासी अपने बेटे के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा। इस पिता पुत्र ने एक अनोखी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की। 

इनका कहना है कि गांव वालों ने इनपर भूत खरीदने का आरोप लगाते हुये न सिर्फ इनकी पिटाई की बल्कि इनका सामाजिक बहिष्कार भी कर दिया। बताया जाता है कि पिछले कुछ समय से बीजाडांडी थाना क्षेत्र के जमुनिया गांव में सर्पदंश की घटनाओं एवं अन्य कारणों से गांव के कुछ लोगों मृत्यु हो गई। गांव में लगातार आ रही परेशानियों के चलते समस्याओं से निजात पाने गांव वालों नें एक पंडा के यहाँ हाजिरी लगाई। पंडा ने ग्रामीणों को बता दिया कि गांव के एक व्यक्ति द्वारा कहीं से भूत खरीदकर गांव लाया गया है जिसकी वजह से यह परेशानी हो रही है। 

पंडा ने भूत खरीदने वाले व्यक्ति के तौर पर ओमकार सिंह बरकड़े का नाम ले दिया जिसके बाद ग्रामीणों ने पंचायत लगाकर पहले तो बाप बेटे की पिटाई कर दी फिर समाज से बाहर कर दिया इतना ही नहीं समाज में शामिल करने के एवज में भूत भगाने के लिये की गई पूजापाठ और हर्जाने के रूप में पचास हजार रूपये की मांग कर रहे हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week