न्यूटन का नया सिद्धांत: हर अच्छी FILM तेजी से ऊपर जाती है, चाहे उसमें...

Monday, September 25, 2017

वर्षों पहले एक वैज्ञानिक न्यूटन ने गुरुत्वाकर्षण के सिद्धांत का प्रतिपादन किया था। उन्होंने बताया था कि क्यों हर चीज ऊपर से नीचे की तरफ आती है। आज राजकुमार राव की फिल्म न्यूटन ने नए सिद्धांत का प्रतिपादन किया है कि हर अच्छी चीज फिल्म से ऊपर की ओर जाती है फिर चाहे उसमें शाहरुख-सलमान जैसे स्टार हों या ना हों। बॉक्स ऑफिस पर पिछले हफ्ते रिलीज हुई भूमि और हसीना ने ओपनिंग डे पर भले ही राजकुमार राव की न्यूटन को डरा दिया हो परंतु दूसरे ही दिन बॉक्स ऑफिस पर इन फिल्मों की कलेक्शन रिपोर्ट पहले दिन से बिलकुल उलट रही।

पहले दिन के मुकाबले 162.5% की बढ़त
क्रिटिक्स के बेहतरीन रिस्पॉन्स और माउथ ऑफ वर्ड्स की बदौलत न्यूटन के लिए दूसरे दिन थि‍एटर्स में अच्छा फुटफॉल देखने को मिला. फिल्म ने शनि‍वार को बेह‍तरीन कमाई कर संजय दत्त की फिल्म भूमि के शनिवार कलेक्शन को पछाड़ दिया. भूमि ने शनिवार को बॉक्स ऑफिस पर 2.47 करोड़ रु की कमाई की ज‍बकि न्यूटन ने शनिवार को 2.52 करोड़ रुपये कमाए.

हालांकि अभी भी संजय दत्त की दो दिन की कुल कमाई न्यूटन से ज्यादा है, क्योंकि फिल्म का ओपनिंग डे कलेक्शन 2.25 करोड़ रुपये रही थी और न्यूटन की ओ‍पनिंग डे कलेक्शन महज 96 लाख रही. इस लिहाज से भूमि ने दो दिन में 4.72 करोड़ रु कमा लिए और  न्यूटन की कुल कमाई 3.48 करोड़ रु हो गई.

बात करें श्रद्धा कपूर की फिल्म हसीना के कलेक्शन की, तो इस फिल्म की कमाई के आंकड़ों को लेकर बॉलीवुड साइट्स पर अलग-अलग जानकारि‍यां मौजूद हैं. कुछ वेबसाइट्स की मानें तो हसीना की दूसरे दिन की कमाई न्यूटन की सेकंड डे कलेक्शन से कम बताई गई है।  

दी गई जानकारी के मुताबिक,  हालांकि हसीना के  कलेक्शन में 30% का उछाल देखने को मिला है. क्योंकि इसकी पहले दिन की कमाई 1.87 करोड़ रुपये थी और दूसरे दिन की कमाई 2.09 करोड़ रु बताई जा रही है. इस तरह हसीना ने दो दि‍न में 3.96 करोड़ रु कमा लिए हैं. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक हसीना का सेकंड डे कलेक्शन 2.60 करोड़ भी बताया गया है.

स्टार्स पर भारी पड़ रहा है एक्टर
बड़े बजट और बड़ा स्टार वाला फंडा अब बॉलीवुड में फेल होता नजर आ रहा है. शाहरुख और सलमान खान जैसे स्टार्स की फिल्मों का इस साल जो हाल रहा है उससे इस बात का अंदाजा बखूबी लगाया जा सकता है. संजय दत्त जैसे स्टार को चाहने वालों की संख्या आज भी कम नहीं हुई है. बावजूद इसके  संजय दत्त की कमबैक फिल्म भूमि के मुकाबले इंडस्ट्री में कुछ साल पहले ही पैर जमाने वाले एक्टर राजकुमार राव की फिल्म को पसंद किया जा रहा है. 

संजय की रिवेंज ड्रामा फिल्म पर राजकुमार राव की ब्लैक कॉमेडी बेस्ड न्यूटन भारी पड़ती नजर आ रही है. देश के वोटिंग सिस्टम पर व्यंग करती न्यूटन को दर्शकों का पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल रहा है.  8-10 करोड़ के बजट में बनी न्यूटन के कलेक्शन की रफ्तार आने वाले दिनों में भी ऐसी रही तो फिल्म को साल की हिट फिल्मों की फेहरिस्त में शामिल होने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा.

वहीं 25 से 30 करोड़ के बड़े बजट में बनी फिल्में भूमि और हसीना क्या हिट हो पाएंगी? इस सवाल का जवाब कुछ हद वीकेंड कलेक्शन तक मिल ही जाएगा. अगर दर्शकों और क्रिटिक्स के मौजूदा रिव्यूज को देखा जाए तो  इन दोनों फिल्मों के अच्छी कमाई के आसार कम ही नजर आ रहे हैं.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week