लता मंगेशकर के FAKE लेटरहेड से सैंकड़ों लोगों की ठगी

Thursday, September 21, 2017

MUMBAI : भारत रत्न लता मंगेशकर के नाम पर ठगी का मामला सामने आ रहा है. उनके नाम का इस्तेमाल कर लोगों को मूर्ख बनाने वाली एक महिला को मुंबई में अरेस्ट किया गया है. महिला का नाम रेवती खरे है.  दरअसल, रेवती लोगो को झांसा देने के लिए एक अनोखी चाल चलती थी. उसने लता मंगेशकर के नाम से एक नकली लेटर हेड बनवा रखा था. इस पर लता जी के नकली हस्ताक्षर भी थे.

रेवती इस लेटर हेड के जरिए लोगों से आर्थिक मदद मांगा करती थी. कई अलग-अलग कार्यक्रमों में आनेवाले लोगों से पैसे ठगने का काम किया करती थी. उसने लता के नाम पर कई लोगों को बेवकूफ बनाया. मुंबई के गावदेवी पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 465, 468, 469 और 471 के तहत मामला दर्ज कर लिया. फिलहाल रेवती फरार है. पुलिस उसे ढूंढने में लगी है. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि रेवती ने लोगों के साथ कितने रुपये की ठगी की.

दत्ता डावजेकर जी की पुण्यतिथि 
संगीत साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने मराठी और हिन्दी फिल्मों के प्रख्यात संगीतकार दत्ता डावजेकर को उनकी पुण्यतिथि पर याद किया। लता मंगेशकर ने ट्वीट किया, ‘‘आज संगीतकार दत्ता डावजेकर जी की पुण्यतिथि है। मेरी उनको विनम्र श्रद्धांजलि।’’ उन्होंने लिखा है, ‘‘दत्ता डावजेकर जी के संगीत में गाया मेरा पहला हिन्दी फिल्म गीत आप सभी के लिए।’’ लता ने अपने ट्वीट के साथ ही 1947 में बनी फिल्म ‘आपकी सेवा में’ के गीत ‘पाय लागूं कर जोरी के’ का यू-ट्यूब लिंक भी साझा किया है। कहा जाता है कि डावजेकर ने ही लता मंगेशकर, उनकी बहनों और लोकप्रिय भजन गायिका अनुराधा पौडवाल को इंडस्ट्री में प्रवेश दिलाया था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं