द कपिल शर्मा शो बंद!

Saturday, September 2, 2017

कपिल शर्मा आजकल लगातार खबरों में हैं. हाल ही में कपिल के कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो' को सोनी टीवी ने ऑफ एयर कर उसके बदले कपिल के प्रतिद्वंद्वी कृष्ण अभिषेक को वही टाइम स्लॉट दे दिया गया. चैनल कुछ समय के लिए 'द कपिल शर्मा शो' बंद कर कर रहा है. ना ना करते हुए आख़िरकार द कपिल शर्मा शो को पर्दा फ़िलहाल गिर गया है। इसके पीछे कपिल शर्मा की बीमारी को वजह बताया गया है। कपिल का कहना है कि वो अपनी सेहत को नज़रअदाज़ नहीं कर सकते। कपिल के शो की जगह कृष्ण अभिषेक का कॉमेडी शो 'द ड्रामा कंपनी' ऑन-एयर किया जाएगा जो कि कपिल के फैंस के लिए एक बड़ा झटका है. अब 8 बजे 'द ड्रामा कंपनी' की जगह 'सुपर डांसर्स' आएगा और 9 बजे 'द ड्रामा कंपनी' टेलिकास्ट किया जाएगा. जब कपिल ठीक होकर वापस आ जाएंगे तब उनके शो को 10 बजे का टाइम दे दिया जाएगा.

कपिल शर्मा की सेहत पिछले कुछ अर्से से ठीक नहीं चल रही है। वो ब्लड प्रेशर और स्ट्रेस की समस्या से जूझ रहे हैं, जिसके चलते कई एपिसोड्स की शूटिंग रद्द करनी पड़ी थी और सेलेब्रिटीज़ को सेट पर पहुंचने के बाद लौटना पड़ा। बताया जाता है कि ऐसा 7 बार हुआ है। हाल ही में बादशाहो की टीम के साथ कपिल को शूटिंग कैंसिल करनी पड़ी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, कपिल ने शो स्थगित करने के बारे में कहा, ''मैं कुछ दिनों आराम करने जा रहा हूं। कुछ एपिसोड्स की बात है, क्योंकि इस स्टेज पर मैं अपनी सेहत को इग्नोर नहीं कर सकता। मेरी फ़िल्म रिलीज़ होने वाली है और आने वाला शेड्यूल काफ़ी हेक्टिक होने वाला है। मैं पूरी ताक़त के साथ लौटूंगा। मैं चैनल का शुक्रगुज़ार हूं कि उन्होंने कोई दबाव बनाये बग़ैर मुझे इजाज़त दी।''

सोनी टीवी की तरफ से ये हवाला दिया जा रहा है कि कपिल को उनके शो में बदलाव करने और हेल्थ को ठीक करने का समय दिया गया है. इसके बाद से ये कयास लगाया जा रहा है कि ऐसा चैनल ने कपिल के लगातार बड़े स्टार्स के साथ शूट कैंसिल कर उन्हें खफा कर देने की वजह से ये फैसला लिया है. हालांकि अब कपिल पहली बार सामने आए हैं और सभी मुद्दों पर खुलकर बात की है.

शो के ऑफ-एयर किये जाने पर पहले बात करते हुए अपने इंटरव्यू में कपिल ने कहा कि "हां, यह सच है कि मैं शो से कुछ समय के लिए ब्रेक ले रहा हूं. क्योंकि मेरी तबियत काफी वक्त से ठीक नहीं चल रही है. ऐसा हर किसी के साथ होता है, आप और मैं, हम सभी स्वास्थ्य समस्याओं से कभी न कभी परेशान जरूर होते हैं. मैंने पहले अपने स्वास्थ्य की अनदेखी कर दी थी, मैं लगातार काम कर रहा था. मैंने काम को खुद पर हावी होने दे दिया यही कारन है कि मेरा स्वास्थ्य खराब होता चला गया. मैं इसे अब और नजरअंदाज नहीं कर सकता, क्योंकि मेरी फिल्म रिलीज होने के लिए तैयार है और आगे टफ शेडूल है. डॉक्टरों ने मुझे आराम करने की सलाह दी है और मैं आभारी हूं कि चैनल मेरे साथ बहुत सपोर्टिव रहा है. मैं कमजोरी और उत्तेजना से पीड़ित हूं और इसके लिए इलाज करा रहा हूं. डॉक्टरों ने मुझे बताया है कि विटामिन बी 12 की कमी की वजह से थकान महसूस कर रहा हूं. मैं सुस्ती लगने लगती है और मैं आसानी से थक जाता हूं. ऐसे में टीवी पर काम करना काफी तनावपूर्ण हो सकता है " मैं शीघ्र ही पूर्ण रूप स्वस्थ्य होकर वापस आ जाऊंगा। मैं अभी अस्पताल में हूं," मेरा शो समाप्त नहीं हो रहा है मैं कुछ एपिसोड के लिए एक ब्रेक ले रहा हूं, मैं अपने स्वास्थ्य के चलते और शूट्स कैंसिल नहीं करना चाहता इसलिए मैंने कुछ दिनों के लिए ब्रेक लेने का फैसला किया है. पहले के शूट्स कैंसिल करने के बाद सेलेब्स के साथ नए एपिसोड को शूट करना मेरे लिए उचित नहीं होगा.

कपिल पर स्टारडम का खुमार चढ़ने और नशे में शो का शूट कैंसिल करने के भी इल्जाम लगाए जा रहे हैं. ये भी कहा जा रहा है कि कपिल ने जानबूझकर शो के सेट पर स्टार्स को वेट कराया है. कपिल ने अब इन सभी खबरों को सिरे से खारिज करते हुए कहते हैं कि  "मैं स्टार्स को कैसे इंतजार कर सकता हूं? ये सभी अफवाहें निराधार हैं और इसमें कोई सच्चाई नहीं है. मेरा शो आज तक इन्हीं सितारों की वजह से टिका हुआ है. इन स्टार्स ने 'द कपिल शर्मा शो' में आकर चार चांद लगाया है. मेरे दिल में इन स्टार्स के लिए बहुत प्यार और सम्मान है. मैं अपने शो से बड़ा नहीं हूं "

'मेरे आसपास बहुत ज्यादा निगेटिविटी है. मैं आम तौर पर मीडिया से बात करने से बचना चाहता हूं और यही कारण है कि आप मेरे बारे में बहुत सी झूठी कहानियां सुनते हैं क्योंकि मैं उनके प्रति प्रतिक्रिया नहीं करता हूं. मैं इस इंडस्ट्री में 10 सालों से हूं और कॉमेडी सर्कस के 6 सीजन जीत चुका हूं. आप बताइये आखिर क्यों मैं अचानक स्टारडम दिखाना शुरू कर दूंगा या इसका दुरुपयोग करूंगा ? जो भी मैं आज हूं वो अपनी कड़ी मेहनत के कारण हूं. क्या मैं बेवकूफ हूं जो 5 सुपरस्टार्स को सेट पर इंतजार कराऊंगा और उनके साथ शूट्स को कैंसिल करूंगा ? मुझे ऐसा करने में क्या खुशी मिलेगी? मैं बहाने बनाकर खुद अपनी प्रतिष्ठा दांव पर क्यों लगाऊंगा ?

कृपया उन लोगों से आप पूछिए जिन्होंने मेरे साथ काम किया है, क्या उन्होंने ऐसी कहानियों से पहले सुनी है? कुछ लोग दूसरों के लिए खुश नहीं हो सकते हैं और अफवाह फैलाने लगते हैं. उन्हें दूसरों को नीचे गिराने में अच्छा लगता है. जो लोग कह रहे हैं कि, मैं अपने स्टारडॉम को संभालने में सक्षम नहीं हूं, वो मेरी सफलता को पचा नहीं पा रहे हैं "

"जब शाहरुख खान बिना शूटिंग किये सेट से चले गए तो उसके अगले ही दिन मुझसे मिले और लगभग एक घंटे अपनी कार में बैठाकर मुझसे बात की और मेरे स्वास्थ्य की देखभाल करने की सलाह दी. अजय देवगन सर मुझसे खफा नहीं हो सकते हैं, हम जन्मदिन भी साझा करते हैं. मैं उनसे बात नहीं कर पाया हूं क्योंकि वह अपने फिल्म कि प्रमोशन में बिजी हैं और लगातार ट्रेवल कर रहे हैं, लेकिन हम दोनों के बीच कोई मतभेद नहीं है. अनिल कपूर भी हमारे साथ शूट करने के लिए वापस आ गए. जब अर्जुन रामपाल हमारे सेट पर आए, तो बीमार होने के बावजूद मैंने शूटिंग की. मेरी बिगड़ती हालत को देखने के बाद अगले दिन अर्जुन ने मेरी तबियत के बारे में जानने के लिए मुझे फोन किया. ये सितारे मेरे शो की जान हैं. मैं उन्हें इंतजार कैसे करवा सकता हूं? मैं इन स्टार्स या इस शो से बड़ा नहीं हो सकता. अगर मैं ब्रेक नहीं लेता और एक और शूट कैंसिल कर देता, तो लोग मेरे बारे में फैल रहे सभी प्रकार की अफवाहों पर विश्वास करने लगते "

शो में उनके को-स्टार सुनील ग्रोवर की वापसी और उनसे हुई लड़ाई के बारे में जब कपिल से पूछा गया तो वो कहते हैं, "मैं इस घटना को मुड़कर फिर से नहीं देखना चाहता, कम से कम इस पल में नहीं, वरना लोग सोचेंगे कि मैं इसके बारे में क्यों बात कर रहा हूं ? सुनील मेरे भाई की तरह है और मैं अभी भी उनके साथ संपर्क में हूं. मैंने हाल ही में उनसे बात की वो बुखार से से पीड़ित हैं."सुनील मेरे बेहद ही प्रिय दोस्त हैं और एक बहुत ही प्यारे व्यक्ति हैं. हमारे बीच जो कुछ भी हुआ वह अनजाने में था. वो लाइव शोज में व्यस्त हैं और नई चीजें ट्रॉय करना चाहते हैं. हमेशा स्वागत है, जब भी वह चाहें वापस आ सकते हैं ये शो उनका ही है". 

कुछ वक़्त के लिए शो बंद होने पर चंदन ने भी अपनी प्रतिक्रिया ट्विटर पर ज़ाहिर की है। चंदन ने कहा, ''पूर्ण विराम के बाद हमेशा नया वाक्य शुरू होता है। कप्पू, नई और ताज़ा कहानी लिखने के लिए तैयार हो जाओ। जल्दी से ठीक हो जाओ।'' 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week