कुछ लोग अपने आप को बड़ा नेता समझने लगे हैं: श्रीनिवास तिवारी @अजय सिंह नेता प्रतिपक्ष

Monday, September 25, 2017

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी ने मप्र विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह पर निशाना साधते हुए उन्होंने अजय सिंह के जन्मदिन न मनाने का फैसले पर कहा कि कुछ नेता अपने आप को बड़ा नेता समझने लगे हैं। इस प्रकार का दंभ राजनीति में नहीं चलता है, कुछ पूर्ण विराम लगाना पड़ता है। दरअसल, सत्ताधारी दल बीजेपी को घेरने के लिए मध्यप्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने 23 सितम्बर को अपना जन्मदिन न मनाने का ऐलान किया था।

उनका कहना था कि मंदसौर गोलीकांड और किसानों की लगातार आत्महत्याओं से व्यथित होकर उन्होंने ये फैसला लिया है। अजय सिंह ने घेरा तो भाजपा को था, लेकिन बीजेपी पर कोई असर नहीं हुआ उल्टा वो अपनी ही पार्टी के भीतर घिर गए और उनके कार्यक्षेत्र विंध्य इलाके के व्हाइट टाइगर के नाम से मशहूर वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्रीनिवास तिवारी ने उनपर जमकर निशाना साधा है। 

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और मप्र विधानसभा के पूर्व स्पीकर श्रीनिवास तिवारी ने कहा है कि कुछ लोग कांग्रेस में अपने आप को बड़े नेता के तौर पर प्रदर्शित करना चाहते हैं। कभी कहेंगे कि किसानों के लिए हम अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे तो कभी अपने आप को बड़ा नेता बताने के लिए शगूफों से भरे समाचार छपवाते रहते हैं। उन्होंने कहा है कि बड़े नेता के रूप में ये कहना कि किसानों के ऊपर अत्याचार हुआ है, इसलिए वो अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे। कोई अपना जन्मदिन मनाए या न मनाए, ये पूरी तरह निजी मामला है लेकिन झूठी सहानुभूति बटोरना ठीक नहीं है, इस प्रकार की सहानुभूति स्थायी नहीं होती है। 

इस तरह के दंभ राजनीति में नहीं चलते हैं
वहीं श्रीनिवास तिवारी ने कहा है कि ऐसा ही एक बयान टिकट वितरण को लेकर जारी किया गया है। इस बयान को पढ़कर आश्चर्य हुआ क्योंकि ऐसा लगता है कि पूरी ताकत और अधिकार इन्हीं को मिल गए हों। उन्होंने तल्ख लहजे में कहा है कि यदि ऐसा अधिकार मिल भी गया हो तो उसे अपनी ही जेब में रखना ठीक होगा। ऐसा बयान पूरे प्रदेश को अपने कब्जे में रखने का प्रयास है। उन्होंने कहा है कि इस तरह के दंभ राजनीति में नहीं चलते हैं, कुछ-कुछ पूर्णविराम लगाना पड़ता है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week