लोगों को मुख्यमंत्री पद में जलवे नजर आते हैं: शिवराज चौहान

Monday, September 25, 2017

भोपाल। फिल्म नायक में सीएम बलराज चौहान तो याद ही होगा आपको, हां हां, वही किरदार जो अमरीश पुरी ने निभाया था। अनिल कपूर पत्रकार के किरदार में थे और एक इंटरव्यू के दौरान सीएम बलराज चौहान ने कहा था कि 'तुम्हे क्या लगता है, सीएम बनना इतना आसान है, जो इस कुर्सी पर बैठता है उसे पता चलता है, यह कितना मुश्किल काम है।' मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज चौहान ने भी बीते रोज ठीक ऐसा ही डायलॉग दिया है। उन्होंने कहा है 'मुख्यमंत्री पद में लोगों को जलवे नजर आते हैं, मगर इस पद पर रहते हुए काम करना आसान नहीं है।'

राजधानी पत्रकार गृह निर्माण सहकारी संस्था 'मर्यादित' के कार्यालय के लोकार्पण समारोह में रविवार को चौहान ने कहा, 'लोग मेरे अर्थात मुख्यमंत्री के बारे में सोचते होंगे कि यह आसान है और जलवे वाला काम है मगर ऐसा है नहीं, क्योंकि जो व्यक्ति पूरी ईमानदारी से काम करता है, उसके लिए इस पद की जिम्मेदारी निभाना आसान नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह कोशिश करेंगे कि सोसायटी को आवंटित जमीन की सारी औपचारिकताएं पूरी हो जाएं, ताकि पत्रकारों को आवास बनाने के लिए बैंक से कर्ज आसानी से मिल सके। इस दौरान सीएम ने द्वार और सोसायटी के कार्यालय का शुभारंभ किया। 

इसके अलावा विदिशा में बाढ वाले गणेश मंदिर परिसर में ईशा योग फाउंडेशन के संस्थापक और नदी अभियान के प्रेणता सद्गुरु जग्गी स्वामी महाराज का सीएम शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह चौहान और शहरवासियों ने भव्य स्वागत किया। गौरतलब है कि सद्गुरु जग्गी स्वामी महाराज नदियों के संरक्षण के लिए देशभर की यात्रा पर निकले हैं। बाढ वाले गणेश मंदिर पर सद्गुरु जग्गी स्वामी महाराज ने बेतवा नदी की पूजा अर्चना की, इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने कहा कि अभी नर्मदा नदी के संरक्षण के लिए यात्रा निकाली गई है अब बेतवा नदी के लिए  समाज के साथ मिलकर बेतवा नदी के संरक्षण के लिए प्रयास किया जाएगा।  उन्होंने कहा कि अब हम सबको मिलकर मां बेतवा नदी को बचाना हैं बेतवा नदी के  दोनों और एक-एक किलो मीटर तक सरकारी जमीन पर पौधारोपण किया जाएगा।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week