अब उड़कर जाइए अपने साईं के दरबार

Thursday, September 21, 2017

NEW DELHI : साईं भक्त अब शिरडी फ्लाइट से आवाजाही कर सकेंगे। अब तक फ्लाइट से आने जाने के लिए श्रद्धालुओं को औरंगाबाद या फिर मुंबई उतरना पड़ता है और वहां से वे सड़क के रास्ते तीन से पांच घंटे का सफर तय कर शिरडी पहुंच पाते हैं। गुरुवार को एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए के शिरडी एयरपोर्ट को लाइसेंस जारी करने के बाद अब उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही मुंबई और दिल्ली से शिरडी के लिए फ्लाइटस शुरू होंगी। डीजीसीए के सूत्रों के मुताबिक फिलहाल शिरडी एयरपोर्ट को जो लाइसेंस दिया गया है, वह फ्लाइटस के दिन के समय ऑपरेट करने के लिए दिया गया है। इस एयरपोर्ट पर बने रनवे की लंबाई ढाई हजार मीटर है इसलिए इस एयरपोर्ट पर ए 320 और बोइंग 737 विमान भी उतर और उड़ान भर सकते हैं।

एविएशन से जुड़े एक्सपर्टस का मानना है कि शिरडी से फ्लाइट शुरू होने से इस रूट पर फ्लाइटस की डिमांड जल्द ही देखने को मिल सकती है। इसकी वजह यह है कि शिरडी में रोजाना लगभग 80 हजार श्रद्धालु मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। अभी ये श्रद्धालु या तो ट्रेन से वहां पहुंचते हैं या फिर उन्हें औरंगाबाद या मुंबई एयरपोर्ट के लिए फ्लाइट पकड़नी पड़ती है।

मुंबई से सड़क के रास्ते शिरडी पहुंचने में पांच घंटे और औरंगाबाद एयरपोर्ट से शिरडी पहुंचने में तीन घंटे का वक्त लगता है। ऐसे में शिरडी एयरपोर्ट चालू होने से श्रद्धालु आसानी से शिरडी पहुंच सकेंगे। चार सौ हेक्टेयर में फैसले इस एयरपोर्ट को महाराष्ट्र एयरपोर्ट डिवेलपमेंट कंपनी ने ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के रूप में तैयार किया है। अब उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस एयरपोर्ट से फ्लाइट शुरू की जा सकती हैं। वैसे दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद से शिरडी के लिए फ्लाइट के लिए तीन एयरलाइंस पहले से ही तैयारी कर रही हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं