TEST में फेल हुईं छात्राओं को नग्नावस्था में घुमाया

Thursday, August 3, 2017

नई दिल्ली। उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के लंढौरा में JP INTERNATIONAL PUBLIC SCHOOL में टेस्ट में कम नंबर आने पर टीचर ने कक्षा छह की दो छात्राओं के कपड़े उतरवा दिए। इतना ही नहीं उन्हे जलील करने के लिए पूरी क्लास में नग्नावस्था में घूमाया गया। जब मामला प्रबंधन के पास पहुंचा तो छात्राओं को धमकी दी गई कि वो इस सजा का जिक्र किसी से ना करें। डरी सहमी बच्चियों ने घर पहुंचकर परिजनों को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने आरोपी शिक्षिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं, स्कूल प्रबंधक ने आरोपी शिक्षिका को स्कूल से बर्खास्त कर दिया है।

लंढौरा के मोहल्ला किला और हरिजन बस्ती निवासी दो छात्राएं क्षेत्र के एक पब्लिक स्कूल में कक्षा 6 में पढ़ती हैं। परिजनों की तरफ से पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया गया कि मंगलवार को क्लास टीचर ने बच्चों का टेस्ट लिया। टेस्ट में दोनों छात्राओं के कम नंबर आने पर शिक्षिका आग बबूल हो गई। आरोप है कि टीचर ने सजा के रूप में दोनों छात्राओं के पूरे कपड़े उतरवा दिए। यह भी आरोप लगाया कि शिक्षिका ने छात्राओं को क्लास में बिना कपड़ों के घूमने के लिए भी मजबूर किया। आरोप है कि बाद में प्रधानाध्यापिका और शिक्षिका ने बच्चियों को मामले की जानकारी घर नहीं देने की चेतावनी भी दी। 

डरी सहमी हालत में घर पहुंची बच्चियों ने इसकी जानकारी परिजनों को दी। इसके बाद परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस से की। एसएसआई अजय कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपी शिक्षिका रुड़की निवासी शैफाली के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके साथ ही मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है। प्रधानाध्यापिका अमिता राठौर का कहना है कि पीड़ित बच्चियों के परिजनों का यह आरोप निराधार है कि छात्राओं को मामले की जानकारी घर नहीं देने की धमकी दी गई है। वहीं, स्कूल प्रबंधक एके जैन का कहना कि घटना के कुछ समय बाद ही आरोपी शिक्षिका को स्कूल से बर्खास्त कर दिया गया था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week