वंदे मातरम्= बंदे मारते है हम: तेजस्वी यादव का ट्वीट

Monday, August 14, 2017

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस समारोह 2017 के 2 दिन पहले 13 अगस्त को लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने एक विवादित ट्वीट कर दिया। इसी के साथ लालू यादव परिवार एक बार फिर सोशल मीडिया के निशाने पर आ गया है। तेजस्वी ने लिखा 'सही कहा इनका "वंदे मातरम्" = बंदे मारते है हम।' यादव ने एक पत्रकार उमाशंकर सिंह के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए यह लिखा। तेजस्वी यादव बिहार में अपनी सरकार गंवाने के बाद से सीएम नीतीश कुमार के साथ-साथ बीजेपी और आरएसएस को भी निशाना बना रहे है। तेजस्वी ने 15 अगस्त पर अलग-अलग राज्य सरकारों द्वारा वंदेमातरम गाना अनिवार्य किए जाने की आलोचना करते समय एक ऐसा ट्वीट कर दिया जिसे लेकर विवाद छिड़ गया है। 

तेजस्वी ने अपने ट्वीट में लिखा , 'सही कहा इनका "वंदे मातरम्" = बंदे मारते है हम'. वास्तव में तेजस्वी ने एक पत्रकार की ओर से किए गए ट्वीट को रीट्वीट करते हुए इन शब्दों का इस्तेमाल किया।
संजीव सिंह नाम के ट्विटर हैंडल ने तेजस्वी के इस ट्वीट पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा गया "श्रीमान "वन्दे मातरम "सिर्फ़ एक शब्द नहीं बल्कि हर भारतीय का गौरव है..... शर्म आनी चाहिए आपको इस कृत्य के लिए"

आपको बता दें कि मुंबई बीएमसी ने एक प्रस्ताव पारित किया जिसके तहत बीएमसी से संचालित सभी स्कूलों में वंदे मातरम् गायन को अनिवार्य कर दिया गया है। इस फैसले के बाद यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी राज्यभर के सरकारी मदरसों में 15 अगस्त को वंदे मातरम् गायन को अनिवार्य कर दिया। हालांकि मदरसा काउंसिल ने सभी सरकारी मदरसों में 15 अगस्त का कार्यक्रम मनाने का नोटिस भेजा है, जिसमें राष्ट्रगान के साथ-साथ राष्ट्रगीत वंदे मातरम गाने का भी आदेश दिया गया है। इसे लेकर भी कई तरह के विवाद देशभर से सामने आए है। सोशल मीडिया पर भी लोग इसे लेकर अलग-अलग राय व्यक्त कर रहे है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week