SBI के खाताधारकों को IMPS फ्री, NEFT और RTGS भी सस्ते हुए

Wednesday, August 30, 2017

नई दिल्ली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने खाताधारकों को फ्री IMPS सुविधा का ऐलान किया है। इसके तहत आप किसी भी व्यक्ति को इमिजिएट पेमेंट कर सकते हैं और बैंक आपसे कोई चार्ज नहीं लेगा। बैंक ने 1000 रुपए तक का पेमेंट को चार्ज फ्री रखा है। एसबीआई ने ट्विटर पर यह जानकारी दी है। इसके अलावा IMPS के शुल्क में भी कमी की गई है। अब 1000 से 1 लाख तक के आईएमपीएस ट्रांसफर पर अब 5 रुपए चार्ज लगेगा। वहीं 1 लाख रुपए से दो लाख रुपए तक के ट्रांसफर के लिए 15 रुपए शुल्क रखा गया है। इन शुक्ल में जीएसटी भी शामिल हैं। मालूम हो, आईएमपीएस सेवा का उपयोग करते हुए मोबाइल फोन या इंटरनेट बैंकिंग से ट्रांसफर किया जा सकता है। यह सेवा छुट्टियों समेत 24x7 उपलब्ध है।

NEFT और RTGS भी हुए सस्ते
साथ ही बैंक ने दूसरी मनी ट्रांसफर सेवाओं- NEFT और RTGS ट्रांजेक्शन के शुल्क भी कम कर दिए हैं। बैंक का कहना है कि डिजिटल ट्रांसजेक्शन को प्रमोट करने के लिए ऑनलाइन मनी ट्रांसफर सेवाओं के शुल्क घटाए गए हैं।

इससे पहले NEFT के जरिए 10,000 रुपए तक ट्रांसफर करने पर 2 रुपए चार्ज लगता था। अब इसे घटाकर 1 रुपया कर दिया गया है। इसमें 18 फीसदी जीएसटी भी शामिल है। वहीं 10,000 रुपए से 1 लाख रुपए तक NEFT ट्रांसफर के लिए शुल्क 4 रुपए से घटाकर 2 रुपए कर दिया गया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week