मप्र भाजपा में फार्मूला 75 जारी रहेगा!

Thursday, August 24, 2017

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपने भोपाल प्रवास के दौरान स्पष्ट कर दिया था कि भाजपा में फार्मूला 75 जैसी कोई चीज नहीं है। इसके बाद 75 पार के एक दर्जन से ज्यादा नेताओं को उम्मीद थी कि उनकी कुर्सी सलामत रहेगी एवं फार्मूला 75 के नाम पर मंत्रीमंडल से बेदखल किए गए बाबूलाल गौर एवं सरताज सिंह को मंत्रीमंडल में वापस ले लिया जाएगा परंतु भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के ताजा बयान ने एक बार फिर संकेत दिया है कि मप्र भाजपा में फार्मूला 75 जारी रहेगा। 

फार्मूला 75 पर अमित शाह के खुलासे के बाद बाबूलाल गौर समेत कई विरोधी नंदकुमार सिंह चौहान एवं शिवराज सिंह चौहान पर हमलावर हो गए हैं लेकिन प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने एक बार फिर अपना सख्त रूख सामने रख दिया है। उन्होंने कहा है कि 75 पार करने वाले नेताओं को जरूरी नही कि बीजेपी टिकट दे। नंदकुमार चौहान ने कहा है कि पद और टिकट के लिए जिद न करें। किसको लेना है और किसको बाहर रखना है यह मुख्यमंत्री का विशेष अधिकार है। 

बता दें कि नंदकुमार सिंह चौहान ने ही बताया था कि भाजपा में फार्मूला 75 लागू हैं एवं इसी के कारण बाबूलाल गौर एवं सरताज सिंह से इस्तीफे मांगे गए थे। सवाल यह है कि जब भाजपा में फार्मूला 75 जैसी कोई चीज ही नहीं थी तो शिवराज और नंदकुमार सिंह को इसकी आड़ लेने की क्या जरूरत थी। सवाल यह भी है कि क्या नंदकुमार सिंह चौहान के बयान मात्र से फार्मूला 75 लागू हो जाएगा। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week