एक अदद सेल्फी के लिए 2 स्टूडेंट्स ने ट्रेन में आग लगा दी

Friday, August 18, 2017

ग्वालियर। सेल्फी का भूत लोगों से क्या कुछ नहीं करवा रहा। कई लोग सेल्फी के कारण असमय मृत्यु का शिकार हो चुके हैं तो कई लोगों का सेल्फी बुखार दूसरे लोगों के लिए मौत का कारण बनता दिख रहा है। यहां 10वीं क्लास के 2 स्टूडेंट्स ने एक ट्रेन में केवल इसलिए आग लगा दी क्योंकि वो जलती हुई ट्रेन के साथ सेल्फी लेना चाहते थे। आरपीएफ इसे कोई बड़ी साजिश मान रही थी परंतु जब खुलासा हुआ तो सब चौंक उठे। 

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सुशासन एक्सप्रेस के डिब्बों में आग लगने की घटना का खुलासा आरपीएफ ने कर दिया है। दो नाबालिग छात्रों ने यार्ड में खड़ी सुशासन एक्सप्रेस की बोगी में आग लगाई थी। दोनों आरोपियों को आरपीएफ की टीम ने दबोच लिया है। पकड़े गए नाबालिग छात्र स्टंट की सनक के चलते डिब्बे में आग लगाने पहुंचे थे। दोनों स्टंट के वीडियो शूट कर फेसबुक पर अपलोड करते थे।

दरअसल, दोनों छात्रों को हैरत-अंगेज कारनामें करने की सनक सवार थी। इसी तरह की हैरत-अंगेज घटनाएं अंजाम देने के बाद दोनों वीडियो बनाकर फेसबुक पर लोड करते थे। चार अगस्त को दोनों छात्र यार्ड पहुंचे और सिर्फ मजा लेने के मकसद से ट्रेन की बोगी की सीट में आग लगा दी लेकिन ये आग धीरे-धीरे भड़क गई। देखते ही देखते ट्रेन की एक बोगी पूरी तरह जल उठी।

मामला बिगड़ता देख दोनों छात्र भाग निकले। आग लगाने के लिए ट्रेन के कोच में पड़े अखबार और प्लास्टिक की चप्पलों का इस्तेमाल किया गया। रेलवे के फायर अमले ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया था। घटना सीधे तौर पर साजिश का इशारा कर रही थी। जांच में जुटी आरपीएफ ने जांच शुरू की तो यार्ड के थोड़ा आगे लगे पुलिस के सीसीटीवी कैमरे में दो संदिग्ध लड़के आरामील इलाके की ओर जाते हुए नजर आए।

आरपीएफ ने फुटेज के आधार पर लड़कों की तलाश की तो दोनों आरामील के रहने वाले निकले। 15 साल की उम्र के दोनों लड़के हाई स्कूल के छात्र है। आरपीएफ ने दोनों से पूछताछ की मामले का खुलासा हो गया। आरपीएफ ने पकड़े गए छात्रों के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उनको गिरफ्तार कर लिया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं