भाजपा नेता की गौशाला में भूख से मर गईं 27 गाय, गिरफ्तार

Saturday, August 19, 2017

रायपुर। एक गाय को असमय मौत से बचाने के लिए गोमांस व्यापारियों के नौकरों की हत्या तक कर देने वाली विचारधारा जुड़े दुर्ग छत्तीसगढ़ के एक कथित गोसेवक एवं भाजपा नेता की सरकार से वित्त पोषित गौशाला मं 27 गायों की असमय मौत हो गई। आरोप है कि गायें भूख से मर गईं। भाजपा नेता का कहना है कि वो एक हादसे में मर गईं। छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग ने इस मामले में पुलिस कार्रवाई के निर्देश दिए। पुलिस ने भाजपा नेता को गिरफ्तार कर लिया है। 

इस मामले में पुलिस में शिकायत छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग ने दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि गायों की मौत के लिए गौशाला में पर्याप्त सुविधाओं का अभाव है। हालांकि गौशाला के मालिक हरीश वर्मा ने दावा किया कि गायों की मौत 15 अगस्त को एक दीवार गिर जाने की वजह से हुई है। वर्मा भाजपा के नेता हैं और जामुल नगर पालिका में उपाध्यक्ष हैं। दुर्ग के अतिरिक्त कलेक्टर संजय अग्रवाल ने बताया कि सरकारी सहायता प्राप्त इस गौशाला में कुल 500 मवेशी थे। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पशु चिकित्सकों की एक टीम को भेज दिया गया।

वहीं विपक्षी दल कांग्रेस ने भाजपा नेता की गौशाला में पिछले तीन दिनों में 300 गायों की मौत होने का आरोप लगाया है। कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह ने कहा कि स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक सुविधाओं के अभाव और भूख के चलते कम से कम 300 गायों की मौत हुई है। इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week