बॉस ने महिला कर्मचारी से 100 उठक-बैठक लगवाए, मौत

Thursday, August 31, 2017

बीजिंग। 15 साल की एक लड़की ने अपने पिता का इलाज कराने के लिए स्कूल छोड़ा और बिल्डर के यहां नौकरी कर ली लेकिन इस नौकरी के दौरान मिली प्रताड़ना के चलते उसकी मौत हो गई। ऑफिस लेट आने पर उसके बॉस ने 100 उठक-बैठक लगवाए जिसके बाद उसकी मौत हो गई। चीन की रहने वाली जिओ फेई ने सजा मिलने के बाद 10 दिन तक मौत से लड़ाई की। उसकी हालत लगतार गिरती जा रही थी। अंतत: उसकी मौत हो गई। 

उनके पिता जियांग के अनुसार उसे सुबह काम पर देरी से पहुंचने की सजा के रूप में 100 उठक-बैठक लगवाई। उनके मुताबिक, 'मेरी बेटी की इसके बाद तबीयत ठीक नहीं लग रही थी और उसने कुछ दवाईयां ली। लेकिन वह पैर भी नहीं हिला पा रही थी। कुछ दिन बाद, जिओ फी अपना हाथ भी नहीं उठा पा रही थी और उल्टियां होने लगी। उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। अपनी सफाई में, रिअल एस्टेट कंपनी के क्वैंग ने कहा कि ये उठक-बैठक केवल एक्सरसाइज के लिए थी, सजा के लिए नहीं।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक उसने स्कूल छोड़ दिया था ताकि पिता की दवाइयों का खर्चा उठा सके। वह अंडरएज थी लेकिन उसने वर्क परमीट के लिए अपनी दोस्त का आईडी यूज किया था। बता दें कि चीन की प्राइवेट कंपनियों में कर्मचारियों के साथ प्रताड़ना की इस तरह की खबरें अक्सर आती रहतीं हैं। पिछले दिनों एक कंपनी ने टारगेट पूरा ना करने वाले सेल्स कर्मचारियों को एक किलोमीटर तक घुटनों पर चलवाया था। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week