कांग्रेसी विधायकों की कुण्डलियां खंगाल रही है शिवराज सरकार

Friday, July 14, 2017

भोपाल। विधानसभा का मानसून सत्र काफी हंगामेदार रहने वाला है। जिस तरह से प्रश्न लगाए गए हैं सीएम शिवराज सिंह चौहान की चिंता बढ़ गई है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि कुछ विशेष प्रकार के प्रश्न खारिज कर दें। मंत्रियों से कहा है कि होमवर्क कर लें, विधानसभा में बैकफुट पर नहीं आना है। इसके अलावा एक विशेष तैयारी की जा रही है। जिन विधायकों ने प्रश्न लगाए हैं, उनकी कुण्डलियां खंगाली जा रही हैं ताकि सदन को मुद्दे से भटकाया जा सके। 

सूत्रों के मुताबिक बैठक में अधिकारियों ने बताया कि शून्यकाल की ज्यादातर सूचनाओं के जवाब दिए जा चुके हैं। अपूर्ण उत्तरों को सत्र शुरू होने से पहले भेज दिया जाएगा। आश्वासनों को पूरा करने पर काम भी तेजी के साथ चल रहा है।

तनाव देने वाले प्रश्न खारिज कर दो 
अपर मुख्य सचिव दीपक खांडेकर ने नर्मदा सेवा यात्रा से जुड़े सवालों को लेकर बात उठाई। उन्होंने कहा कि वृहद स्वरूप के प्रश्न आ रहे हैं। ये पूछा जा रहा है कि किस संस्था और व्यक्ति को भुगतान किया। उनके टिन नंबर आदि का ब्योरा मांगा गया है। इतनी जानकारी देना बड़ा मुश्किल है। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे प्रश्न का अग्राह्य (खारिज या निरस्त) कराना चाहिए था।

वन मंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार ने कहा कि हम भी कई बार प्रश्नों को खारिज किए जाने के लिए लिखते हैं पर वे नहीं होते। जानबूझकर बड़े स्वरूप के सवाल पूछे जाते हैं। उन्होंने एक किस्सा सुनाते हुए कहा कि सदन में मेरे पास वित्त मंत्री जयंत मलैया बैठते हैं। एक बार वे इतना बड़ा जवाब लेकर आए थे कि मेरे पास अपना सामान रखने जगह की नहीं रह गई थी। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव के साथ भी ऐसा हो चुका है।

होमवर्क कर लो विधानसभा मेें चुप मत बैठना 
मुख्यमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि वे अधिकारियों के साथ बैठ जाएं और जवाब की पुख्ता तैयारी कर लें। सरकार ने बहुत काम किया है। हमारे पास बताने के लिए बहुत कुछ है। ये एक मौका है, जिसमें हम अपनी बात बता सकते हैं। जो जवाब दिए जा रहे हैं उन्हें भी एक बार देख लें, ताकि उनके जरिए भी हम अपनी बात रख सकें। जवाब सिर्फ देने के लिए ही न दिया जाए। बैठक में अधिकांश मंत्री, मुख्य सचिव बीपी सिंह सहित अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और सचिव मौजूद थे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week