ग्रामीणों ने विधायक समेत BJP नेताओं को खदेड़ा: मप्र किसान संदेश यात्रा

Saturday, July 1, 2017

कमलेश सारडा/नीमच। भाजपा द्वारा गांवों में निकाली जा रही किसान संदेश यात्रा का विधायक व पार्टी कार्यकर्ताओं को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ रहा है। इसके दो उदाहरण शुक्रवार को जिले के जयसिंगपुरा व राबडिय़ा गांव में सामने आए। दोपहर में जयसिंगपुरा में गांव में भ्रमण के दौरान किसानों ने विधायक को रोक दिया। यहां विवाद के बाद नेता यात्रा लेकर वापस लौट गए। शाम को राबडिय़ा पहुंचे तो यहां ग्रामीणों ने विधायक सहित अन्य नेताओं को गांव में नहीं घुसने दिया। भाजपा हाय-हाय के नारे लगाए। 15 मिनट बाद भी आक्रोश कम नहीं हुआ तो यहां से यात्रा वापस लेकर आना पड़ी। 

विधायक दिलीपसिंह परिहार, जिला महामंत्री वीरेंद्र पाटीदार, नपाध्यक्ष राकेश जैन, मेहर सिंह जाट सहित कार्यकर्ता किसान संदेश यात्रा लेकर राबडिय़ा पहुंचे। इसकी सूचना मिलते ही गांव के लोगों ने रास्ता रोक दिया। नेताओं के पहुंचते ही भाजपा हाय-हाय के नारे लगाना शुरू कर दिए। विधायक ने ग्रामीण व किसानों से बात करने की कोशिश की लेकिन किसी ने भी इनकी बात नहीं सुनी। किसान आंदोलन के दौरान पुलिस फायरिंग तथा लाठीचार से ग्रामीण नाराज थे। विरोध बढ़ता देख विधायक सहित अन्य नेता यात्रा वापस लेकर आ गए। 

इससे पहले दोपहर में जयसिंगपुरा में यात्रा के दौरान किसानों ने भाजपा जनप्रतिनिधि व पदाधिकारियों से सवाल किए तो विवाद हो गया। मामला बढ़ता देख नेता यात्रा लेकर गांव से बाहर आ गए। एक ग्रामीण ने बघाना थाना पहुंचकर भाजपा जिला महामंत्री के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने की शिकायत की। विधायक दिलीपसिंह परिहार, जिला महामंत्री वीरेंद्र पाटीदार पदाधिकारी और कार्यकर्ता ने चौपाल पर बैठकर किसानों से चर्चा की और सरकार की योजनाएं बताई। इसके बाद योजनाओं के पेम्पलेट बांटने के लिए गांव में निकले। 

इस दौरान रास्ते में विधायक परिहार को किसान श्रीराम पाटीदार ने रोककर मंडी में उपज के भाव मिलने पर सवाल किए। पाटीदार ने कहा किसान संदेश यात्रा निकालकर किसानों को मूर्ख मत बनाओ। दो साल से मंडी में उपज के दाम नहीं मिल रहे। सरकार विदेशों से कृषि उपज आयात कर रही है और देश की मंडियों में भाव गिर रहे हैं। विधायक ने कहा सरकार किसान के हित में काम कर रही है, आयोग बनाया और समर्थन मूल्य पर उपज खरीदी जा रही है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week