BJP छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन करने वाली ट्विंकल डागरे 9 माह बाद भी बेसुराग

Sunday, July 30, 2017

इंदौर। भाजपा से इस्तीफा देकर कांग्रेस ज्वाइन करने वाली 22 वर्षीय युवा महिला नेता ट्विंकल डागरे 16 अक्टूबर 2016 से लापता है। पुलिस अब तक ना तो उसे जिंदा खोज पाई है और ना ही उसकी मौत की पुष्टि हो पा रही है। ट्विंकल के माता-पिता मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं परंतु उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। अजीब तो यह है कि कांग्रेस के कर्ताधर्ता भी ट्विंकल के मामले में कोई रुचि नहीं ले रहे हैं। इधर ट्विंकल की मां ने धमकी दी है कि यदि यह मामला सीबीआई को नहीं सौंपा गया तो वो आत्मदाह कर लेंगी। 

कांग्रेस नेत्री ट्विंकल पिता संजय डागरे (22) महेश यादव नगर के समीप रहती थी। ट्विंकल 16 अक्टूबर 2016 से लापता है। पुलिस के मुताबिक वह सुबह नाश्ता लेने निकली थी, लेकिन उसके बाद आज तक वापस नहीं लौटी। ट्विंकल एलएलबी की पढ़ाई कर रही थी। पिता संजय के मुताबिक वह पहले भाजपा से जुड़ी थी। रहस्यमयी ढंग से गायब होने के कुछ समय पहले उसने भाजपा छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव थी।

ट्विंकल का फोन 16 अक्टूबर 2016 के बाद से बंद आ रहा है। उसकी कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस अभी तक 40 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है। उसकी आखिरी लोकेशन मरीमाता चौराहे पर ट्रेस हुई थी। माता-पिता को ये आशंका है कि भाजपा के एक नेता ने उसका मर्डर करवा दिया है। 

ट्विंकल के माता-पिता ने पुलिस को बताया था कि गायब होने के बाद उसने एक नए नंबर से कॉल कर सूचना दी कि उसे बाणगंगा इलाके में एक मकान के बाथरूम में टॉयलेट शीट के नीचे गाड़ रहे हैं। जब पुलिस, परिजन के साथ मौके पर गई तो वहां कुछ नहीं मिला। इसके बाद से पुलिस मामले को संदिग्ध मानकर चल रही है। ट्विंकल के पिता संजय ने इस मामले में भाजपा नेता जगदीश करोतिया पर शंका करते हुए उसका नार्को टेस्ट कराने की मांग की थी। जबकि करोतिया उन्हीं पर शक जताते हैं, इसके जवाब में संजय ने खुद उनका भी नार्को टेस्ट करवाने की मांग की थी।

सोशल मीडिया पर एक्टिव थी ट्विंकल
ट्विंकल राजनीति के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव थी। वह भाजपा और कांग्रेस के कई नेताओं से सीधे जुडी हुई थी। उसके दो एफबी एकाउंट्स थे। वह इन दोनों आइडीज पर लगातार राजनैतिक गतिविधियों के फोटो पोस्ट करती थी। पुलिस सूत्रों की माने तो ट्विंकल अपने पिता के खिलाफ भी एक बार रिपोर्ट दर्ज करवा चुकी है। वह कुछ समय पहले खुद को एक व्यक्ति की पत्नी होना बताकर भी इलाके के गणेश मंदिर में हंगामा कर चुकी है।

सोशल मीडिया पर कैंपेन
अपनी बेटी के लिए इंसाफ मांगने के लिए ट्विंकल की मां ने वाट्सएप पर एक कैंपेन छेड़ रखा है साथ ही परिजन अनशन पर बैठे हैं। ट्विंकल की मां रीता ने तो लेटर लिखते हुए धमकी दी है कि यदि बेटी के मामले को सीबीआई को नहीं सौंपा गया तो वह आत्मदाह कर लेगी। गुरूवार शाम पुलिस ने रीता को अनशान से उठाकर अस्पताल में भर्ती किया है। डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्रा का कहना है कि रीता अपनी बेटी के मामले में CBI जांच की मांग करने आई थी। पुलिस को इससे कोई आपत्ति नहीं है लेकिन इसकी अनुमति देना पुलिस के हाथ में नहीं है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week