BHOPAL की निचली बस्तियों में भरा पानी, लोगों में गुस्सा

Friday, July 28, 2017

भोपाल। जलभराव से शहर को बचाने के नाम पर नगरनिगम साल भर कसरत करता रहा परंतु नतीजा शून्य ही रहा। पहली बार झमाझम बारिश हुई और भोपाल के कई इलाकों में पानी भर गया। सीवेज का पानी सड़क पर निकल आया और लोगों के घरों में घुस गया। पुराने भोपाल के नागरिक काफी गुस्से में हैं। गुरूवार शाम से शुरू हुई बारिश लगातार जारी है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे लगातार बारिश की भविष्यवाणी की है। 

पत्रकार सुनील तिवारी की रिपोर्ट के अनुसार पुराने शहर के ऐशबाग, अशोका गार्डन, बिस्मिला कॉलोनी, नवीन नगर, महामाई बाग क्षेत्र के रहवासी गुस्से में दिखाई दिए। यहां सीवेज का पानी सड़कों पर आ गया है। यहां लोगों के हाल-बेहाल हैं। सड़कों पर पानी जमा हो गया है। सुबह स्कूल जाने के दौरान छात्र-छात्राएं परेशान हुए। कई कॉलोनियों में घरों में पानी घुसने का खौफ का माहौल बन गया है। ऐशबाग, बिस्मिला कॉलोनी, नवीन नगर में स्थिति चिंताजनक बन गई है। 

बता दें कि पिछले साल भोपाल में बंद हो गए बरसाती नालों के कारण बारिश का पानी सड़कों और घरों में घुस गया था। शहर में बाढ़ के हालात बन गए थे। तभी से भोपाल में बारिश के नालों और सीवेज को दुरुस्त करने के नाम कार्रवाईयां प्रकाश में आती रहीं है, बावजूद इसके भोपाल में संतोषजनक काम नहीं हुआ और शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week