ABVP से नाराज फीस कमेटी के अपीलीय अधिकारी ने इस्तीफा दिया

Thursday, July 20, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश के शिक्षाक्षेत्र में इन दिनों एबीवीपी के अमर्यादित विरोध प्रदर्शन लगातार जारी हैं। भाजपा सत्ता में है, बावजूद इसके एबीवीपी के नेता शिक्षा क्षेत्र के अधिकारियों के बेहूदा व्यवहार करते हैं। ऐसी कई शिकायतें पूर्व में भी आ चुकीं हैं। इसी के चलते प्रवेश एवं शुल्क निर्धारण व विनियामक समिति (फीस कमेटी) के अपीलीय अधिकारी रिटायर आईएएस पीके दास ने बुधवार को पद से इस्तीफा दे दिया। वो एबीवीपी के बेवजह हुए प्रदर्शन से नाराज हैं। श्री दास अपीलीय अधिकारी है। एबीवीपी ने उनके एक फैसले के खिलाफ अपील ना करते हुए उनका पुतला जला दिया। उन्होंने इस्तीफा मुख्य सचिव बीपी सिंह को सौंपा है। इस्तीफे में लिखा है जहां इज्जत नहीं मिल सकती। उस दफ्तर में काम नहीं कर सकता। हालांकि मुख्य सचिव ने उनका इस्तीफा अभी मंजूर नहीं किया है।

सूत्रों ने बताया कि राज्य के चार मेडिकल कॉलेजों की फीस कमेटी ने तय की थी। तय फीस को कम मानते हुए संचालकों ने कमेटी के खिलाफ दास की काेर्ट में याचिका लगाई थी। दास ने संचालकों और कमेटी सदस्यों का पक्ष सुनने के बाद फीस बढ़ा दी थी लेकिन, कॉलेज संचालकोंं ने उन्हीं की कोर्ट में याचिका लगाकर तय फीस में संशोधन की मांग की थी। जांच के बाद दास ने 4 निजी मेडिकल कॉलेजों की फीस दोबारा बढ़ा दी थी। 

इसके विरोध में एबीवीपी कार्यकर्ताओंं ने दफ्तर में प्रदर्शन कर उनका पुतला जलाया था। साथ ही रिटायर आईएएस अधिकारी पीके दास पर कॉलेज संचालकों से सांठगांठ कर मनमाफिक फीस तय कराने का आरोप लगाया था। इससे खफा अपीलीय अधिकारी दास ने पद से इस्तीफा दे दिया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week