AAC 2017: भारत की बेटी सुधा सिंह ने जीता स्वर्ण

Sunday, July 9, 2017

भुवनेश्वर: देश की अग्रणी लम्बी दूरी की एथलीट सुधा सिंह ने शनिवार को 22th ASIAN ATHLETICS CHAMPIONSHIP 2017 में महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता। इसके अलावा भारत ने एक रजत और तीन कांस्य पदक भी जीते। मेजबान सात स्वर्ण, चार रजत और नौ कांस्य सहित कुल 20 पदक जीतकर शीर्ष पर कायम है। चीन पांच स्वर्ण, छह रजत और चार कांस्य के साथ दूसरे, जबकि इरान चार स्वर्ण और एक कांस्य के साथ तीसरे स्थान पर है। सुधा ने इस दूरी को नौ मिनट 59.47 सेकेंड में हासिल किया. उत्तर कोरिया की ह्यो गयोंग ने दूसरा और जापान की नाना सातो ने तीसरा स्थान पाया. रियो ओलम्पिक-2016 के बाद चोटों और बीमारियों से जूझ रहीं सुधा अपने प्रदर्शन से खुश दिखीं. 

सोने का तमगा हासिल करने के बाद उन्होंने कहा, "ओलम्पिक के बाद मैं पांच महीनों तक खेल से दूर रही. जब मैंने अभ्यास करना शुरू किया तब भी मैं अच्छा नहीं कर पा रही थी. दिसंबर में मैंने राष्ट्रीय शिविर में हिस्सा लिया और धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ी." उन्होंने कहा, "इस चैम्पियनशिप में एशिया के शीर्ष खिलाड़ी नहीं आए हैं इसलिए यहां का स्तर मेरे हिसाब से थोड़ा कम था."

इस ओलम्पियन ने कहा, "मैं दो ओलम्पिक में हिस्सा ले चुकी हूं और कुछ हासिल करना चाहती हूं. मैं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतना चाहती हूं. मेरा लक्ष्य एशियन चैम्पियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करना था. अब मैं अगले महीने होने वाली विश्व चैम्पियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करना चाहती हूं."

इस स्पर्धा में भारत की एक अन्य धाविका पारुल चौधरी को चौथा स्थान मिला. पारुल निराशाजनक तौर पर 10.22.99 मिनट का समय निकाल सकीं.

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week