कश्मीर: पवित्र कुरान को बचाने बाढ़ में कूद गए थे सिख समुदाय के लोग

Monday, July 24, 2017

नई दिल्ली। भारत में साम्प्रदायिक तनाव नया नहीं है। मुगलों के हमलों के बाद से यहां हिंदू और मुस्लिमों के बीच तनाव बना ही रहता है। आजादी के बाद राजनीतिक दल इसका लाभ उठाते रहे और दूसरे समुदाय का डर दिखाकर आज भी वोट हासिल कर लिए जाते हैं परंतु इसके इतर भारत का साम्प्रदायिक सौहार्द बिना किसी प्रोत्साहन के आज भी मजबूती से खड़ा है। कश्मीर बाढ़ के समय भी यह दिखाई दिया। जब सिख समुदाय के लोग बाढ़ में घिरी मस्जिद में जान जोखिम में डालकर घुस गए और पवित्र कुरान समेत सारा सामान बचा लाए।
इस घटना का एक वीडियो फुटेज सामने आया है जिसमें सिख समुदाय के लोगों को अपने जान जोखिम में डालकर मस्जिद के सामान को बचाते हुए नजर आ रहे हैं। यह कश्मीर में आई बाढ़ का वीडियो है जिसमें सिख समुदाय के बाढ़ की परवाह न करते हुए मस्जिद में अंदर चले गए और जान खतरे में डालकर एक मस्जिद में रखी धार्मिक सामग्री को सुरक्षित बचाने में जुट गए। 

बाढ़ का पानी मस्जिद के बिल्कुल बराबर से होकर बह रहा था और पानी लागातार बढ़ता जा रहा था। इस फुटेज को एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान निजामी ने शेयर किया है जो कि अब वायरल हो गया है। बता दें कि भारत और पाकिस्तान की सरकारें हमेशा यह प्रमाणित करने की कोशिश करतीं हैं कि कश्मीर में हर मुसलमान को आतंकवादियों से संबद्ध है और कश्मीर के मुसलमान दूसरे समुदाय के लोगों खासकर भारत के नागरिकों से स्वभाविक ​नफरत करते हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week