मप्र: 9 जिलों के लिए सेना की भर्ती रैली

Wednesday, July 12, 2017

भोपाल। भारतीय सेना द्वारा रिक्त पदों पर भर्ती के लिए पुलिस लाईन ग्राउण्ड सीहोर में 05 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक भर्ती रैली आयोजित की गई है। इस भर्ती रैली में भोपाल जिले सहित रायसेन, सीहोर, छिंदवाड़ा, होशंगाबाद, हरदा, राजगढ़, विदिशा तथा बैतूल जिले के इच्छुक युवक शामिल हो सकते हैं। इस भर्ती के लिए ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन 21 जुलाई से 19 सितम्बर तक आर्मी की वेबसाईट www.joinindianarmy.nic.in पर किए जा सकते हैं। भर्ती रैली के लिए जिलेवार प्रवेश पत्र 21 सितम्बर से जारी किए जाएंगे।

सेंट्रल सेक्टर स्कीम ऑफ स्कॉलरशिप के लिये रजिस्ट्रेशन
सेंट्रल सेक्टर स्कीम ऑफ स्कॉलरशिप के लिये रजिस्ट्रेशन एवं ऑनलाइन आवेदन एक जुलाई से शुरू हो गया है। आवेदन 30 सितम्बर तक आमंत्रित किये जाएँगे। मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मण्डल की हायर सेकेण्डरी 12वीं की परीक्षा वर्ष 2017 में उत्तीर्ण टॉप-20 परसेंटाइल अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी नवीन छात्रवृत्ति के लिये नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर आवेदन केवल ऑनलाइन ही भर सकेंगे। छात्रवृत्ति के लिये आधार नम्बर होना जरूरी है। छात्रवृत्ति संबंधी दिशा-निर्देश वेबसाइट www-aadharcarduidai-in@aadhar& card&apply&online&offline के अलावा www-scholarships-gov-in पर उपलब्ध हैं। विद्यार्थी नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर भी छात्रवृत्ति के लिये ऑनलाइन आवेदन कर सकते है

धान की बुआई तभी करें जब सिंचाई के साधन हों
मानसून का सामान्य से तीन सप्ताह बाद जुलाई माह तक आने की स्थिति में कृषि विभाग द्वारा किसानों को सलाह दी गई है कि धान की फसल वहीं ली जाए जहां ट्यूबबेल में पर्याप्त सिंचाई के लिए पानी है या नहर के आसपास के क्षेत्र में जहां फसल को पानी की उपलब्धता सुनिश्चित हो। सिंचाई उपलब्धता वाले क्षेत्र में धान की रोपाई करने तथा जल्द पकने वाली धान किस्मों को 15-15 सेंटीमीटर के अंतर पर बोने की सलाह दी गई है, लेकिन पौधा 18 से 21 दिनों से अधिक पुराना नहीं होना चाहिए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week