तलाक और दूसरी शादी के लिए कैंसर के पर्चे बनवाए, 3 बार धर्म बदला

Tuesday, July 4, 2017

भोपाल। एक युवक ने अपनी पहली पत्नि से तलाक और दूसरी लड़की से शादी के लिए ना केवल कैंसर की झूठी रिपोर्ट बनवाई बल्कि 3 बार धर्म भी बदला। पहले उसने कैंसर का डर दिखाकर पत्नि को मायके भेज दिया, फिर धर्म बदलकर शादी कर ली। फिर पहली पत्नि से तलाक के लिए पुराने धर्म में आ गया। फिर नई पत्नि से दोबारा शादी के लिए धर्म बदल दिया। मामला अब गौरवी काउंसलर्स के पास है परंतु युवक गौरवी की बात सुनने को तैयार ही नहीं है। उनके कोई जवाब नहीं दिया है। विवाद बढ़ता जा रहा है। 

भोपाल की 27 साल की एक युवती की शादी इसी साल मुंबई के एक युवक से हुई थी। युवती पोस्ट ग्रेज्युएट है। पहले से ही दोनों में कुछ रिश्तेदारी थी, इसलिए दोनों पक्षों में किसी तरह का संदेह नहीं था। शादी के तीन महीने बाद पति का असली चेहरा सामने आ गया। उसने पत्नी से कहा कि उसे कैंसर की गंभीर बीमारी है। ज्यादा दिन की जिंदगी नहीं है। तलाक लेकर दूसरी शादी कर लो, जिससे तुम्हारी जिंदगी खुशहाल रहेगी।

मुझे तो मरना ही है। यह सुन पत्नी भावुक हो गई। उसने कुछ दिन के लिए पत्नी को भोपाल उसके मायके भेज दिया। इसके बाद युवक ने 17 साल की लड़की से निकाह कर लिया। इसके लिए उसने धर्म परिवर्तन किया। पुरानी पत्नी जब मुंबई को गई तो उसे निकाह की जानकारी मिली। उसने अस्पताल जाकर पड़ताल की तो पता चला कि पति के कैंसर के इलाज के पर्चे भी झूठे थे।

पुरानी पत्नी से अनबन के बाद तलाक की नौबत आ गई। तलाक देने के लिए उसने फिर अपना धर्म बदला। इसके साथ ही युवक की मुश्किल और बढ़ गई। नई बीवी के घरवालों ने युवक के सामने दोबारा निकाह की शर्त रख दी। उनका कहना था पहले निकाह के समय लड़की की उम्र 18 साल से कुछ कम थी, इसलिए दोबारा निकाह करना होगा। लिहाजा उसने फिर धर्म बदल लिया। गौरवी की काउंसलर्स ने बताया युवक काउंसलिंग के लिए भी नहीं आ रहा है न ही फोन पर बात कर रहा है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week