मप्र शिक्षा विभाग: युक्तियुक्तकरण प्रक्रिया स्थगित

Wednesday, June 14, 2017

भोपाल। स्कूल शिक्षा विभाग ने मप्र में चल रही युक्तियुक्तकरण प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया है। अतिशेष शिक्षकों की लिस्ट में सामने आईं तमाम गड़बड़ियों के बाद यह फैसला लिया गया। बता दें कि अतिशेष शिक्षकों की लिस्ट में इस बार मृत, रिटायर और विकलांग शिक्षकों का भी युक्तियुक्तकरण कर दिया गया था। अधिकारियों ने इन तमाम गलतियों का दोष साफ्टवेयर पर मढ़ दिया है। 

मप्र स्कूल शिक्षा विभाग पिछले कुछ सालों से विवादित फैसलों एवं कार्रवाईयों के कारण सुर्खियों में है। इस बार युक्तियुक्तकरण प्रक्रिया को आॅनलाइन कर दिया गया था। सारी प्रक्रिया को सेंट्रलाइज्ड किया गया। इस प्रक्रिया के कारण तबादले नहीं हो पाए, संविदा शिक्षकों की भर्ती रुक गई और जब प्रक्रिया शुरू हुई तो सारी लिस्टें विवादित निकलीं। हालात यह बने कि मृत एवं रिटायर्ड शिक्षकों का युक्तियुक्तकरण कर दिया गया वहीं विकलांग शिक्षकों को भी अतिशेष दर्ज कर लिया गया। 

विवाद उठा तो आज मप्र स्कूल शिक्षा विभाग के उपसचिव केके दिवेदी ने पत्र जारी कर पूरी प्रक्रिया को स्थगित कर दिया। नई प्रक्रिया कब से शुरू होगी घोषित नहीं किया गया है। बता दें कि यह प्रक्रिया पिछले 1 माह से लगातार चल रही थी। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week