श्री पुरुषेन्द्र कौरव मध्यप्रदेश के नये महाधिवक्ता | NEW ADVOCATE GENERAL

Tuesday, June 6, 2017

भोपाल। श्री पुरुषेन्द्र कौरव मध्यप्रदेश के नये महाधिवक्ता होंगे। श्री कौरव अभी तक अतिरिक्त महाधिवक्ता के रूप में कार्यरत थे। श्री कौरव को महाधिवक्ता नियुक्त करने का आदेश जारी हुआ है। मूलत: ग्राम डोंगरगाँव तहसील गाडरवारा के कृषक परिवार में 7 अक्टूबर 1976 को जन्में श्री कौरव की प्रारम्भिक शिक्षा गाडरवारा और जबलपुर में हुई। इसके बाद वर्ष 2001 में एन.ई.एस. लॉ कॉलेज से एल.एल.बी. किया। इसी वर्ष उन्होंने वकालत शुरू की।

श्री कौरव को अभी तक सबसे युवा उप अधिवक्ता, अतिरिक्त महाधिवक्ता और अब महाधिवक्ता होने का गौरव प्राप्त है। श्री कौरव ने पिछले 8 वर्षों में राज्य सरकार के अनेक महत्वपूर्ण प्रकरणों में सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट में पैरवी की। उन्हें दीवानी, फौजदारी, संवैधानिक, सेवा संबंधी सभी तरह के मामलों की पैरवी का अनुभव है।

श्री कौरव के अनेक लेख लॉ जर्नल्स में प्रकाशित हुए हैं। उन्होंने अनेक राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय विधिक संगोष्ठियों में सहभागिता की है। वे अनेक सामाजिक संगठनों से जुड़े रहे हैं। श्री कौरव को हाल ही में केन्द्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट राष्ट्रीय गंगा नदी (पुनर्रुद्धार, संरक्षण और प्रबंधन), विधेयक 2017 को अंतिम रूप देने के लिये गठित समिति का सदस्य बनाया गया है। श्री कौरव को नेशनल मिशन फार क्लीन गंगा के सभी महत्वपूर्ण मामलों में विशेष अभिभाषक भी नियुक्त किया गया है। वे हाईकोर्ट मीडिएशन सब कमेटी के सदस्य भी है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं