MPM चुनाव: आंतरिक सर्वे में बुरी तरह हार रही है भाजपा

Monday, June 5, 2017

भोपाल। जल्द आ रहे मध्यप्रदेश म्युनिसिपल इलेक्शन में भाजपा की स्थिति बहुत खराब रहने वाली है। यह भविष्यवाणी भाजपा के ही आतंरिक सर्वे में की गई है। इसी के साथ भाजपा ने अपनी चुनावी रणनीति बदल दी है। प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने हुंकार भरी थी कि भाजपा एमपीएम चुनाव बिना शिवराज सिंह के लड़ेगी लेकिन अब सीएम शिवराज सिंह को चुनाव अभियान पर निकाल दिया गया है। शिवराज रविवार से दो दिन के लिए झाबुआ-रतलाम के दौरे पर हैं। 

सूत्रों के मुताबिक जल्द ही अधिसूचित क्षेत्रों के करीब 55 नगरीय निकायों में चुनाव होने हैं। भाजपा ने इन निकायों में सर्वे कराया था, लेकिन सर्वे के परिणाम भाजपा के हक में नहीं जा रहे थे। लिहाजा इस खाई को पाटने एक बार फिर मुख्यमंत्री को उतारना पड़ा है। सीएम रविवार और सोमवार को झाबुआ, थांदला, रतलाम, सैलाना में किसान सम्मेलन, हितग्राही सम्मेलन और विकास कार्यों के लोकार्पण कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं। 

हालांकि अभी चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं हुई है, लेकिन हितग्राही और विभिन्न सम्मेलनों के जरिए भाजपा ने चुनावी बिसात बिछाना शुरू कर दिया है। लोकार्पण कार्यक्रम और सम्मेलनों के माध्यम से शिवराज अपनी सरकार की योजनाओं के भरोसे चुनाव के लिए मतदाताओं का मानस तैयार करने में जुटे हैं। सूत्रों के मुताबिक आगे भी ऐसे कई कार्यक्रम होने हैं।

सागर कार्यसमिति में की थी घोषणा
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने इस साल जनवरी में सागर कार्यसमिति में कहा था,'हमने फैसला किया है कि नगरीय निकायों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनाव प्रचार नहीं करेंगे, क्योंकि अब शिवराज से बड़ा उनका नाम हो गया है।"

मंत्रियों को भी दी जिम्मेदारी
झाबुआ, अलीराजपुर, अनुपपुर समेत अन्य जिलों में होने वाले नगरीय निकाय चुनावों के लिए भाजपा ने इन जिलों के प्रभारी मंत्रियों को भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है। पिछले दिनों इस संबंध में क्षेत्र से जुड़े और प्रभारी मंत्रियों की दो बैठक भी मुख्यमंत्री के साथ हो चुकी है।

कार्यक्रम में गए हैं सीएम
मुख्यमंत्री चुनाव प्रचार के लिए नहीं, बल्कि सरकारी कार्यक्रमों में हिस्सा लेने झाबुआ-रतलाम गए हैं। भाजपा को आने वाले निकायों में भारी सफलता मिलेगी।
नंदकुमार सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week