कांग्रेस MLA मुकेश नायक: रेत रायल्टी वाले 87 लाख हड़पने का आरोप

Wednesday, June 7, 2017

पन्ना। जिले की पवई विधानसभा सीट से विधायक तथा कांग्रेस के प्रवक्ता मुकेश नायक, उनके भतीजे अंकुर नायक व साथियों पर विश्वासघात कर खनिज राजस्व की राशि हड़पने तथा रूपये वापस मांगने पर गाली-गलौच करते हुये जान से मारने की धमकी देने के संगीन आरोप लगे हैं। इस मामले में पीडि़त भीना-चांदीपाठी रेत खदान ठेेकेदार देवेन्द्र शर्मा ने पुलिस थाना अजयगढ़ में मामले की लिखित शिकायत प्रस्तुत की है। बता दें कि इस शिकायत के 1 रोज पहले ही मुकेश नायक ने एक अखबार में अपना सफाइनामा छपवाया था। कहा था कि चांदीपाठी रेत खदान से उनका कोई लेना देना नहीं है। अब यह शिकायत सामने आ गई। 

ठेकेदार देवेन्द्र शर्मा ने पुलिस को दिये शिकायती पत्र के साथ एक इकरारनामा भी प्रस्तुत किया है, जिससे स्पष्ट होता है कि चांदीपाठी रेत खदान में बुन्देलखण्ड माइनिंग इण्डिया प्राईवेट लिमिटेड के संचालक अंकुर नायक की 13 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। इकरारनामा पर अन्य व्यक्तियों के साथ उनके हस्ताक्षर और फोटो चस्पा है। 

रूपये लेकर भाग निकलने का आरोप
शिकायतकर्ता श्री शर्मा के अनुसार 3 जून 2017 को अंकुर नायक, पियूष चौबे, अभिषेक नायक व इनके साथ मुनीम धनंजय पटेल, मुकेश सेन, सुशील नामदेव को 87 लाख रूपये रेत खदान की बतौर रॉयल्टी खनिज कार्यालय पन्ना में प्रक्रिया अनुसार जमा कराने के लिये दिये गये थे। लेकिन उक्त राशि जमा नहीं कराई गई। अंकुर नायक, अभिषेक नायक व पियूष चौबे से श्री शर्मा ने मोबाइल पर जब राशि के संबंध में चर्चा की तो उन्हें उक्त लोगों द्वारा गालियां देते हुए खदान बंद कराने की धमकी दी गई। श्री शर्मा का कहना है कि इस घटनाक्रम की जानकारी उन्होंने अंकुर के ताऊ पवई विधायक मुकेश नायक को दी तो वे उल्टा उन्हें धमकाने लगे। 

आरोप है कि पवई विधायक ने अपना राजनैतिक रसूख दिखाते हुए कहा कि उक्त रूपये भूल जाओ नहीं तो तुम्हारी खदान बंद करवा दूंगा। विधायक की धमकी से भयभीत रेत खदान ठेकेदार श्री शर्मा ने पुलिस थाना अजयगढ़ में उक्त घटनाक्रम की लिखित शिकायत की है। इस मामले में उन्होंने धोखाधड़ी करने तथा धमकाने वालों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध करने की मांग की है।

इनका कहना है
‘‘रेत खदान ठेकेदार देवेन्द्र शर्मा ने एक लिखित शिकायत की है विवाद रूपयों के लेनदेन का है जिसकी जाँच की जा रही है। जाँच में जो भी तथ्य सामने आयेंगे उसके अनुसार आगे की कार्यवाही की जायेगी।‘‘
हरिसिंह ठाकुर, टीआई अजयगढ़

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week