मप्र: 48 घंटे में 6वें किसान ने की आत्महत्या

Wednesday, June 14, 2017

भोपाल। मप्र में अब किसानों की आत्महत्याओं का सिलसिला शुरू हो गया है। मंगलवार को 4 किसानों की आत्महत्या के समाचार आए थे। बुधवार को 2 नए मामले सामने आ गए। एक मौत बालाघाट में हुई है जबकि दूसरी बड़वानी में। दोनों ही मामलों में किसान कर्ज से परेशान थे परंतु कलेक्टर इसे मानने को ही तैयार नहीं। बड़वानी में तो पुलिस खुद गवाह है कि किसान बिजली का बिल तक नहीं भर पा रहा था। झगड़ा थाने तक जा पहुंचा था। दूसरे दिन सुसाइड हो गया। 

बड़वानी कलेक्टर तेजस्वी नायक से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के सेंधवा के पास ग्राम पिसनावल में रहने वाले 60 वर्षीय किसान सोमला ने कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पत्नी झुमकी बाई ने बताया कि कई दिनों से बैंक के कर्ज और गिरवी रखी जमीन छुड़ाने के पैसों की व्यवस्था नहीं हों पाने से वो परेशान था। कलेक्टर ने मामले में जांच की बात कहते हुए किसान की मौत के पीछे पारिवारिक विवाद को कारण बताया। 

वही सेंधवा पुलिस का कहना है की गिरवी रखी जमीन और बिजली बिल के भुगतान के पैसों को लेकर किसान और उसके पुत्र के बीच विवाद हुआ था। विवाद की सूचना मिलने पर पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाइश देकर मामला शांत करा दिया था, लेकिन सुबह किसान ने कीटनाशक पी लिया। पुलिस ने भी मामले की तह तक जा कर किसान पर कर्ज था या नहीं और जमीन किसे गिरवी रखी इसकी जांच करने की बात कही है। वहीं जिला प्रशासन ने प्रारंभिक जांच में मौत का कारण पारिवारिक विवाद बताया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week