बीसीसीआई ने माना द्रविड़ का दम, 2 साल बढ़ाया अनुबंध

Friday, June 30, 2017

मुंबई: दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ अगले दो साल तक इंडिया-ए और अंडर-19 टीम के कोच बने रहेंगे. (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की है द्रविड़ को 2015 में पहली बार दोनों टीमों के कोच पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. उनके मागदर्शन में टीम ने कई उपलब्धियां हासिल की थीं. कोच के तौर पर द्रविड़ के मार्गदर्शन में इंडिया-ए ने ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय सीरीज जीती थी. उनकी ही छत्रछाया में अंडर-19 टीम पिछले साल आयोजित हुए विश्व कप टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी.

दक्षिण अफ्रीका में खेली जाने वाली त्रिकोणीय वन डे क्रिकेट सीरीज के लिए भारत ‘ए’ टीम की घोषणा गुरुवार को की गई थी, जिसका नेतृत्व मनीष पांडे करेंगे. जबकि दौरे के चार दिवसीय मैचों में भारत ‘ए’ टीम का नेतृत्व करुण नायर करेंगे. उधर, अडर-19 टीम जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करेगी. जबकि भारत-ए टीम द. अफ्रीका में अपना पहला मुकाबला 26 जुलाई को खेलेगी.

बीसीसीआई की एडवाइजरी कमेटी ने द्रविड़ के कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाने का फैसला किया. सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण वाली इस सलाहकार समिति ने कोच के तौर पर द्रविड़ को उपयुक्त माना है. द्रविड़ को सीनियर टीम के कोच की तरह इंटरव्यू प्रक्रिया से नहीं गुजरना पड़ा.

बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक, "द्रविड़ के मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट को बीसीसीआई विस्तार दे सकता है, जबकि सीनियर टीम के कोच के अनुबंध में ऐसा नहीं है.' एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 10 महीने के कॉन्ट्रैक्ट अवधि के दौरान बीसीसीआई ने द्रविड़ को सैलरी के तौर पर 4 करोड़ रुपए से अधिक की राशि चुकाई है.

बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा, 'द्रविड़ एक अनुशासित और प्रतिबद्ध व्यक्ति हैं. पिछले दो साल में वह युवा प्रतिभाओं को निखारने में सफल रहे हैं. दोनों टीमों के साथ अगले दो साल के कार्यकाल के लिए मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.'

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week