मंत्री सारंग पाकिस्तानी वाले बयान पर कायम, माफी नहीं मांगूंगा | MP POLITICS

Saturday, May 13, 2017

भोपाल। मध्यप्रदेश के सहकारिता मंत्री एवं झाबुआ के प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग ने पिछले दिनों आदिवासियों को शपथ दिलाई कि वो आने वाले चुनावों में भाजपा को ही वोट करेंगे। उन्होंने कहा कि जो भाजपा को वोट नहीं देगा वो पाकिस्तानी है। उनके इस बयान पर बवाल शुरू हो गया। सत्ता और संगठन ने भी खुद को सारंग के बयान से अलग कर लिया लेकिन सारंग अपने बयान पर अब भी कायम हैं। उन्होंने इसके लिए माफी मांगने से साफ इंकार कर दिया है। 

झाबुआ के पेटलावद में विकासखंड स्तरीय अंत्योदय मेले और हितग्राही सम्मेलन में शामिल हुए थे। जहां प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि जो भाजपा को जिताने का संकल्प नहीं लेगा, वो पाकिस्तानी है। बता दें कि यह आयोजन पूरी तरह सरकारी था और इस योजना में मप्र सरकार की योजनाओं के हितग्राहियों को आमंत्रित किया गया था। सभा को संबोधित करते हुए अंत में सहकारिता मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विश्वास सारंग ने कहा कि शाम के समय गो धूलि बेला में जो भी शपथ ली जाती है उसे हमेशा निभाया जाता है। यहां तक तो ठीक था फिर मंत्री ने बोला उस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। 

मंत्री ने कहा कि जो व्यक्ति हाथ उठाकर संकल्प नहीं लेगा कि वो भाजपा को जिताएगा, वो पाकिस्तानी है और जो व्यक्ति हाथ उठाकर फूल बनाकर संकल्प लेगा, वो हिंदुस्तानी है। मंत्री जी यहीं नहीं रूके आगे उन्होंने कहा कि देखिए कोई पाकिस्तानी तो मौजूद नहीं है यहां। वहां मौजूद लोगों से सारंग ने कहा कि 'देखिए आपके आस पास कोई पाकिस्तानी तो मौजूद नहीं है।' उनके कहने पर भी जब एक शख्स ने हाथ नहीं उठाया तो सारंग ने उसका मजाक भी उड़ाया। 

युवक कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुणाल चौधरी से लेकर पीसीसी चीफ अरुण यादव तक विश्वास सारंग के इस बयान का विरोध कर चुके हैं। आदिवासी क्षेत्रों में काम करने वाले संगठनों ने इसकी तीखी निंदा की है लेकिन मंत्री विश्वास सारंग अपना बयान वापस लेने को तैयार नहीं है। सारंग का कहना है कि बिल्कुल, वो लोग जो चाहते हैं कि देश की एकता बनी रहे और यह विश्व में सबसे महान बने और जो भारत को मजबूत करना चाहते हैं वो भाजपा को वोट करें। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week