MODI के 'पशुवध निषेध' के विरोध में केरल में ‘BEEF FEST’ का आयोजन

तिरूवनंतपुरम। पशु बाजारों में वध के लिए मवेशियों की खरीद-बिक्री पर प्रतिबंध के केंद्र के फैसले के खिलाफ विरोध प्रकट करने के लिए केरल के विभिन्न हिस्सों में ‘बीफ फेस्ट’ का आयोजन किया गया। हालांकि, राज्य के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने कहा कि वह इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री से संपर्क करेंगे। सत्तारूढ़ माकपा की अगुवाई वाली एलडीएफ, विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ और उनके युवा प्रकोष्ठों ने मार्च निकाले और राज्यभर में उत्सव का आयोजन किया। इस राज्य में बड़े पैमाने पर गोमांस की खपत होती है।

निर्यात प्रभावित होने की आशंका
केंद्र सरकार ने वध के लिए पशु बाजार से मवेशियों की खरीद-फरोख्त पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस कदम से मांस और चमड़े के निर्यात और व्यापार के प्रभावित होने की आशंका है। सूबे की राजधानी में सचिवालय के बाहर प्रदर्शन हुए, जहां प्रदर्शनकारियों ने सड़क के किनारे गोमांस पकाया और उसे बांटा।

प्रदर्शन की अगुवाई करने वाले डीवाईएफआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद रियाज ने कहा, ‘‘केंद्र सरकार के प्रति अपना विरोध जाहिर करने के लिए हम गोमांस खाएंगे। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह बताना चाहते हैं।’’ मुख्यमंत्री विजयन ने कहा कि वह आज शाम प्रधानमंत्री को पत्र भेजेंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !