नर्मदा सेवा यात्रा: ब्रांडिंग के लिए बुलाए जैकी श्राफ शिवराज पर भारी पड़ गए | JACKIE SHROFF

Tuesday, May 9, 2017

भोपाल। आधा मध्यप्रदेश समझ नहीं पा रहा है कि नर्मदा सेवा यात्रा में उन लोगों को क्यों बुलाया जा रहा है जिनका नदियों से कोई सरोकार ही नहीं है परंतु सीएम शिवराज सिंह अपनी ब्रांडिंग के लिए दर्जनों ऐसे चैहरे बुला डाले। बॉलीवुड की हस्तियों की लाइन लगा दी गई। इसी लाइन में कल लोकल मुंबईया एक्टर जैकी श्राफ को बुलाया गया। अब जो बीड़ी हाथ में लेकर बीडू की बात करता हो, वो नर्मदा की पवित्रता क्या समझेगा। हुआ भी वही। अभिनेता जैकी श्राफ को जब मंच पर भाषण देने बुलाया तो जैसे पूरे आयोजन की ही थू थू हो गई। 

जल संरक्षण और नर्मदा नदी को प्रदूषण मुक्त बनाने को लेकर सोमवार को प्रशासन अकादमी में हुई राष्ट्रीय कार्यशाला में फिल्म अभिनेता जैकी श्राफ को ने मंच पर जिस अंदाज में ज्ञान बांटा और उसके बाद बाहर सड़क पर जिस तरह लोगों से व्यवहार किया। उसके बाद आयोजकों पर ही उंगलियां उठने लगीं हैं। 

प्रशासन अकादमी में हुई इस कार्यशाला में देश के प्रतिष्ठित जल विशेषज्ञों को बुलाया गया था। इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय मंत्री अनिल दवे, जल पुरूष राजेन्द्र सिंह, एनजीटी के अध्यक्ष जस्टिस दलीप सिंह समेत कई दिग्गज शामिल थे। इसी मंच पर जैकी श्राफ को बैठाया गया था। जैकी श्राफ को जल संरक्षण में न तो कोई ज्ञान नहीं था, इसके बाद भी उन्हें मंच पर भाषण देने के लिए बुलाया गया। गंभीर चिंतन और सामाजिक सरोकारों से सीधे जुड़े इस मुद्दे पर उन्होंने अपना भाषण बेहद हल्के और कॉमेडियन स्टाइल में दिया। 

इसके बाद जब टी टाइम में वे कार्यक्रम से बाहर आए तो उन्होंने पत्रकारों से चर्चा में इस मंथन में भाग ले रहे जल विशेषज्ञों पर यह कहते हुए सवाल उठाए कि जो लोग इस कार्यशाला में आए है और जितनी बातें कर रहे हैं वे खुद ही इनका पालन कर लें तो बड़ी बात होगी। सवाल यह उठ रहा है कि जिस कार्यशाला में हुए मंथन का ब्लूप्रिंट 15 मई को प्रधानमंत्री के समक्ष पेश होना है, क्या उस महत्वपूर्ण कार्यशाला में इस तरह के व्यक्ति को बुलाना जरूरी था। 

ऐसा नहीं है कि फिल्म अभिनेता पहले नर्मदा यात्रा में शामिल नहीं हुए है पर अब तक इन्हें यात्रा में नदियों के तट पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल किया गया। पहली बार किसी अभिनेता को जल संरक्षण को लेकर हो रहे मंथन में मंच पर शामिल किया गया है। जिसका कोई फायदा नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने फिल्मी स्टाइल में नर्मदा और जल संरक्षण को लेकर अपनी बात कही, जिसका पूरे मंथन से कोई मतलब नहीं था।  

सेल्फी लेने वाले को दी गाली
बेहद-हल्के फुल्के अंदाज और मटरगस्ती के मूड में कार्यशाला से सोमवार दोपहर एक बजे के बाद बाहर आए जैकी श्राफ ने एक पान की दुकान पर जाकर अपनी गाड़ी रोक दी। यहां उनके साथ सेल्फी लेने का प्रयास करने वाले एक युवक से उन्होंने अभद्रता करते हुए उसे गाली भी दी। जैकी श्राफ ने उस युवक को जो बात कही, वह हम अखबार में प्रकाशित नहीं कर सकते। उन्हें यह सब करने का कोई मलाल नहीं था, इसके बाद वे मुस्कराते हुए होटल की ओर चले गए। यही नहीं भोपाल से रवानगी के दौरान एयरपोर्ट पर उन्होंने एक महिला से भी अभद्रता कर डाली, हालांकि इसके लिए उन्हें बाद में उस महिला से माफी भी मांगनी पड़ी। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week