IPL10: अभी भी प्लेऑफ की होड़ में पंजाब ,मुंबई पर रोमांचक जीत

Friday, May 12, 2017

राजू जांगिड़/मुंबई | आईपीएल 10 के तहत मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार यानि कल एक अहम मुकाबला खेला गया यानि सीजन के 51वें मैच में मुंबई इंडियन्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने रहीं, जिसमें पंजाब ने सात रन से जीत दर्ज करते हुए खुद को प्लेऑफ की दौड़ में बनाए रखा है। किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 231 रनों का लक्ष्य रखा  के जिसका पीछा करते हुए मुंबई इंडियन्स की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 223 रन ही बना पाई जिसमें कैरोन पोलार्ड 24 गेंदों में 50 रन बनाए जिसमें 1 चौका, 5 छक्के शामिल थे और नाबाद वापस लौटे, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाये।  इलेवन पंजाब की ओर से ऋद्धिमान साहा ने तूफानी पारी खेलते हुए 93 रनों की नाबाद पारी खेली, लेकिन शतक से वंचित रह गए, क्योंकि ओवर खत्म हो गए थे साहा ने 55 गेंदों में नाबाद 93 रन ठोक डाले जिसमें 11 चौके, 3 छक्के शामिल थे उन्होंने 31 गेंदों में छक्के के साथ अपना अर्द्धशतक पूरा किया था। उनकी यह पारी सब पर भारी पड़ी और पंजाब ने रोमांचक मैच में जीत हासिल कर ली । साहा की घातक बल्लेबाजी के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

अगर पंजाब की गेंदबाजी की ओर बात करे तो मोहित शर्मा ने दो विकेट अपनी झोली में डाले, लेकिन महंगे साबित हुए और चार ओवर में 57 रन मुंबई को लुटाए।

साहा के अलावा पंजाब से कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने 21 गेंदों में ताबड़तोड़ 47 रन बनाए जिसमें 5 छक्के, 2 चौके शामिल थे । मैक्सवेल ने साहा के साथ दूसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़े । साहा और शॉन मार्श के बीच तीसरे विकेट के लिए 52 रनों की अहम साझेदारी हुई। 

पंजाब का पहला विकेट 68 रन पर मार्टिन गप्टिल का गिरा जब गप्टिल 36 रन 18 गेंदों का सामना करते हुए आउट हुए थे इन्होंने 5 चौके और 1 छक्के मारे थे।

मुंबई की पारी में कौन कितना चला
अगर मुंबई इंडियन्स की बात करें तो लेंडल सिमन्स ने 59 रनों कु उम्दा पारी खेली इन्होंने पारी में मात्र 32 गेंदों का सामना किया जिसमें 5 चौके और 4 छक्के शामिक थे।जबकि पार्थिव पटेल ने 23 गेंदों में 38 रन बनाए पार्थिव ने 7 चौकों की मदद से 38 रन बनाए। 

पार्थिव और सिमन्स के बीच पहले विकेट के लिए 99 रनों की बहुत अच्छी साझेदारी हुई फिर भी मैच नहीं जीत पाये। इनके अलावा हार्दिक पांड्या ने भी कल तेजतर्रार बल्लेबाजी करते हुए 30 रन महज 13 गेंदों में बना डाले जिसमें इन्होंने 4 गगनचुम्बी छक्के ठोके । उन्होंने पांचवें विकेट के लिए पोलार्ड के साथ 55 रनों की साझेदारी की ,पोलार्ड ने कर्ण शर्मा के साथ भी 33 रनों की साझेदारी की ।

बहुत धुले मुंबई के गेंदबाज
जसप्रीत बुमराह को छोड़कर मुंबई का कोई भी गेंदबाज कल नहीं चल पाया बुमराह ने चार ओवर में 24 रन देकर एक विकेट लिया है । कर्ण शर्मा और मिचेल मैक्लेनेघन ने भी एक-एक विकेट लिया, लेकिन दोनों बहुत महंगे साबित हुए। कर्ण ने तीन ओवरों में 32 रन खर्च कर दिए, जबकि मैक्लेनेघन ने चार ओवरों में 54 रन दिए वहीं लसित मलिंगा काफी महंगे रहे और  उन्होंने चार ओवर में 45 रन खर्च कर दिए जबकि हरभजन सिंह तो उनसे भी आगे निकल गए उनकी गेंदों पर तीन ओवर में ही 45 रन बना दिए यानि कल के मैच में मुंबई के गेंदबाजों ने घर में ही काफी पिटाई हुई।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week