HALDIRAM के पैकेट में नमकीन की जगह निकली हवा, जुर्माना | CONSUMER COMPLAINT

Friday, May 26, 2017

जबलपुर। एक व्यक्ति ने 5 रुपए वाला हल्दीराम का चिवड़ा का पैकेट खरीदा लेकिन उसमें नमकीन की जगह हवा निकली। कंज्यूमर फोरम ने इसे सेवा में कमी मानते हुए 5 रुपए के खाली पैकेट के एवज में 50 रुपए हर्जाना देने को कहा है। यही नहीं मानसिक पीड़ा के लिए 2 हजार और मुकदमे का खर्च 2 हजार भी भुगतान करना होंगे। मामला 9 मार्च 2016 को फोरम में पेश किया गया और फैसला 24 मई 2017 को आया। 50 रुपए का हर्जाना हासिल करने के लिए उपभोक्ता को एक साल से अधिक समय भी लग गया।

फोरम के चेयरमैन सुनील कुमार श्रीवास्तव व सदस्य योमेश अग्रवाल की युगलपीठ ने मामले की सुनवाई हुई। शिकायतकर्ता आदर्श नगर जबलपुर निवासी अजीत सिंह आनंद उर्फ मंगे सरदार की ओर से पक्ष रखा गया। दलील दी गई कि मकान के समीप स्थित भरत किराना स्टोर्स से 11 मार्च 2015 को हल्दीराम का प्रोडक्ट लाइट चिवड़ा के 10 पैकेट 50 रुपए कीमत चुकाकर एक साथ खरीदे। उनमें से एक पैकेट में चिवड़ा की जगह हवा भरी हुई थी। 

उपभोक्ता ने जब सामग्री क्रय करते वक्त दुकानदार से बिल मांगा तो उसने नहीं दिया तो दुकानदार की शिकायत थाने में की गई। इसकी प्रति भी फोरम में शिकायत के साथ संलग्न की गई। पुलिस ने मामले को हस्तक्षेप अयोग्य पाते हुए कोई कार्रवाई नहीं की। इसीलिए फोरम में आवेदन किया। ऐसा इसलिए भी क्योंकि हवा भरा पैकेट दिखाए जाने पर भी दुकानदार ने अभद्रता करते हुए उसे वापस नहीं लिया और न ही दूसरा पैकेट दिया। इससे फोरम ने भी सेवा में कमी पाया।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week