आईपीएल के बाद CHAMPIONS TROPHY में रहेगी इनपर नजर, कौन है ये खिलाड़ी

Thursday, May 11, 2017

राजू जांगिड़/खेल डेस्क | आईपीएल 10 की समाप्ति के तुरन्त बाद चैंपियंस ट्रॉफी शुरू होने जा रही है आपको बता दें कि आईपीएल का फाइनल मैच 21 मई को खेला जाएगा। इस आईपीएल में अभी तक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के ओपनर जो इस आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान भी है रनों के मामले में सबसे आगे चल रहे है। इन्होंने अब इस सीजन में 12 मैचों की 12 पारियों में कुल 535 रन बनाए है जिसमें एक शानदार शतक भी शामिल है। जी हाँ आपको बता दें कि डेविड वॉर्नर काफी फॉर्म में है।

इस चैंपियंस ट्रॉफी में कर सकते है कुछ ख़ास
आईपीएल के समाप्त होने के बाद 1 जून से चैंपियंस ट्रॉफी इंग्लैंड और वेल्स में शुरू होगी जो 18 जून तक चलेगी। इस आईपीएल में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर काफी फॉर्म में है और चैंपियंस ट्रॉफी में कुछ ख़ास कर सकते है क्योंकि काफी अच्छी फॉर्म में है।

इनके अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर शिखर धवन जो सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ही खेलते है वो भी काफी शानदार बल्लेबाजी कर रहे है और इनकी यह फॉर्म काफी समय बाद देखने को मिली है। शिखर धवन ने इस आईपीएल में अभी तक 12 मैचों की 12 पारियों में कुल 40.90 की औसत से 450 रन बनाए है जिसमें इनका सर्वाधिक प्रदर्शन 77 रनों का रहा है।

दक्षिण अफ्रीका के स्टार ओपनर और विस्फोटक तूफानी बल्लेबाज हाशिम आमला जो इस आईपीएल में दो शतक जमा चुके है पर चैंपियंस ट्रॉफी में निगाहें रहेगी।

फॉर्म में लेकिन नहीं मिली जगह 
भारतीय क्रिकेटर और गुजरात लॉयन्स के कप्तान सुरेश रैना इन दिनों आईपीएल में खूब छक्के चौके जड़ रहे है लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी में फिर भी चयनकर्ताओं का दिल नहीं जीत पाये और उन्हें सिर्फ स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची में रखा गया यानी अगर कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है और वो ट्रॉफी से बाहर हो जाता है तो मौका मिल सकता है ।

इनके अलावा गौतम गंभीर भी इसी सूची में आते है जो फॉर्म में तो है लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी में जगह नहीं बना पाये।

अगली कड़ी में आते है युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत जिन्होंने आईपीएल में तो काफी प्रभावित किया लेकिन चयनकर्ताओं को प्रभावित नहीं कर पाये हालांकि रैना की भांति स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची में जरूर जगह बना पाये । 

गेंदबाजी में टाँगे तोड़ेंगे ये खिलाड़ी
आईपीएल की तरोताजा फॉर्म के बाद ये खिलाड़ी भी अब तैयार हो चुके है कि कब चैंपियंस ट्रॉफी हो और कब हुन्नर दिखाए । इस आईपीएल में अभी तक विकेटों के मामले में भारतीय मध्यम तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार सबसे आगे है और इन्होंने 12 मैचों में 23 विकेट झोली में डाल चुके है।

इनके बाद दक्षिण अफ़्रीकी स्पिन गेंदबाज ताहिर आते है जिन्होंने 12 मैचों में 18 विकेट चटकाए है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week